संविधान राष्ट्रीय दायित्व में से पहला दायित्व संविधान का सम्मान करना

संविधान राष्ट्रीय दायित्व में से पहला दायित्व संविधान का सम्मान करना,कानून का सम्मान करना,उसका आचरण करना,संविधान डालता है जिम्मेदारी-राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान। अयोध्या। अयोध्या पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का बयान। नागरिकता संशोधन कानून पर बोले आरिफ मोहम्मद खान।कहा कहता है संविधान राष्ट्रीय दायित्व में से पहला दायित्व संविधान का सम्मान करना।कानून का

संविधान राष्ट्रीय दायित्व में से पहला दायित्व संविधान का सम्मान करना,कानून का सम्मान करना,उसका आचरण करना,संविधान डालता है जिम्मेदारी-राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान।

अयोध्या। अयोध्या पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का बयान। नागरिकता संशोधन कानून पर बोले आरिफ मोहम्मद खान।कहा कहता है संविधान राष्ट्रीय दायित्व में से पहला दायित्व संविधान का सम्मान करना।कानून का सम्मान करना।उसका आचरण करना।संविधान डालता है जिम्मेदारी। साधारण व्यक्ति हो या किसी जिम्मेदार पद पर। कोई व्यक्ति अनदेखा करता है तो उसके लिए मेरी शुभकामनाएं। देश के वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कानून को आप चैलेंज कर सकते हैं सुप्रीम कोर्ट में।अपनी राय रख सकते हैं।देश की जनता के पास अगले चुनाव में जा सकते हैं और कह सकते हैं इस कानून को हम बदलेंगे लेकिन कानून बनने के बाद किसी को यह कहने का अधिकार नहीं कि हम कानून को लागू नहीं करेंगे।

केरला विधानसभा में पारित प्रस्ताव को लेकर कहा आरिफ मोहम्मद खान ने।केरला विधानसभा की नियमावली स्पष्ट। कोई भी विषय राज्य सरकार के अधीन नहीं आता। उस पर चर्चा नहीं हो सकती। ठीक इसी तरह आदेश होने से पहले मुख्यमंत्री राज्यपाल को फाइल पेश करेंगे। सुप्रीम कोर्ट जाने से पहले राज्यपाल को होनी चाहिए थी सूचना।जो नहीं दी गई। जो अपने आप में अनुचित है। कानूनी तौर पर उसकी इजाजत नहीं है। ऐसे किसी भी विषय में जहां राज्य सरकार और केंद्र सरकार के रिश्तो का मामला या सुप्रीम कोर्ट हाईकोर्ट से संबंध का मामला हो। वहां बगैर गवर्नर के संज्ञान में लाए हुए क्या ऐसे किया जा सकता है।उसके नियम बिल्कुल भी इसकी इजाजत नहीं देते। राज्यपाल का एक ही काम होता है।सरकार संविधान कानून और नियम के अनुरूप चले। उम्मीद है नियम के अनुसार सभी करेंगे चलने की कोशिश-आरिफ मोहम्मद खान। अवध विश्वविद्यालय में आयोजित संगोष्ठी में शामिल होने अयोध्या पहुंचे थे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel