नाला नहीं रहने से सड़क पर बह रहा घरों का गंदा पानी, आवागमन में परेशानी

झारखंड संवादाता निहाल कुमार साह उधवा प्रखंड क्षेत्र के चाँदशहर गांव में मुख्य सड़क में नाला का प्रबंध नही रहने से दर्जनों घरों का वेस्ट वाटर सहित गंदा पानी निकासी की कमी से सड़क पर बह रही है।जिससे उक्त सड़क पर राहगीरों को आवागमन करने में काफी परेशानी होती है।आपको बता दे कि उक्त सड़क

झारखंड संवादाता निहाल कुमार साह

उधवा प्रखंड क्षेत्र के चाँदशहर गांव में मुख्य सड़क में नाला का प्रबंध नही रहने से दर्जनों घरों का वेस्ट वाटर सहित गंदा पानी निकासी की कमी से सड़क पर बह रही है।जिससे उक्त सड़क पर राहगीरों को आवागमन करने में काफी परेशानी होती है।आपको बता दे कि उक्त सड़क से होते हुए नावपाड़ा, आतापुर,केलाबाड़ी बरहरवा व पूर्व की दिशा में स्थित बेगमगंज,श्रीधर कटहलबाड़ी राधानगर व दर्जनों गांव तक निकलने वाली मुख्य सड़क है।वही नाली का  निर्माण न होने के कारण जल निकासी अवरुद्ध है।

इससे गंदा पानी रास्ते पर बह रहा है, जिससे आवागमन करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आवागमन के लिए लोगों को दूसरे रास्ते का सहारा लेना पड़ रहा है। पानी से बदबू आने से लोगों को संक्रामक बीमारियों का भय सता रहा है। इससे लोगों में रोष व्याप्त है।यह सड़क लगभग 15 साल पहले निर्माण किया गया था।लेकिन सड़क का ही निर्माण किया गया नालियों का निर्माण कार्य में ठेकेदारों ने  ध्यान तक नही दिया।


कहते है ग्रामीण


ग्रामीण मैजूल शेख,खुर्शेद खान रबीउल आलम,सायेम शेख,असगर शेख व अन्य ने बताया कि सड़क की हालत इतनी खराब है जो इस सड़क से आवागमन करने वाले राहगीर दुर्घटना से काफी भयभीत रहते है।यदि सड़क को मरम्मत नही किया गया तो किसी भी समय दुर्घटना घट सकती है।वही नाला का प्रबंध होने से घरों का पानी सड़क पर न बह कर नाली में में बहना आरम्भ हो जाएगा।वही निकासी नही रहनेे से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel