अपनाये नेचुरल लुक के लिए ये मेकअप टिप्स…

अपनाये नेचुरल लुक के लिए ये मेकअप टिप्स…

स्वतंत्र प्रभात – मेकअप किसे पसंद नहीं होता, इसके साथ ही मेकअप ऐसा होना चाहिए कि आपसे मिलने वाले लोगों को पता ही न चले कि आपने कितना हेवी मेकअप किया है। एक नैचुरल मेकअप लुक पाने के लिए इसे सही तरीके से लगाना ज़रूरी है। एक्ट्रेस हिना खान का मेकअप लुक, जिसमें उनका चेहरा

स्वतंत्र प्रभात –

मेकअप किसे पसंद नहीं होता, इसके साथ ही मेकअप ऐसा होना चाहिए कि आपसे मिलने वाले लोगों को पता ही न चले कि आपने कितना हेवी मेकअप किया है। एक नैचुरल मेकअप लुक पाने के लिए इसे सही तरीके से लगाना ज़रूरी है। एक्ट्रेस हिना खान का मेकअप लुक, जिसमें उनका चेहरा न सिर्फ नैचुरल लग रहा है बल्कि बिल्कुल फ्रेश भी दिख रहा है।

अपनाये नेचुरल लुक के लिए ये मेकअप टिप्स…

अपना चेहरा धोने के बाद, त्वचा के हिसाब से मॉइश्चराइज़र लगा लें। अगर आपकी त्वचा अच्छे तरह से मॉइश्चराइज़्ड है तो मेकअप कभी भी असमान या कैकी नहीं लगेगा।

नैचुरल लुक के लिए जेल या क्रीमी से बेहतर पाउडर फाउंडेशन होता है। अब फाउंडेशन वहीं लगाएं जहां ज़रूरत है और अच्छी तरह ब्लेंड कर लें। इसे ज़्यादा न लगाएं।

डार्क सर्कल्स के लिए, हाईलाइटिंग कनसीलर का इस्तेमाल करें। फाउंडेशन की ही तरह इसे ज़रूरी जगहों पर ही लगाएं। नैचुरल लुक के लिए इसे स्पंज या फिर ब्रश की मदद से ब्लेंड कर लें।

अगर आपको नैचुरल लुक चाहिए तो कॉनटूरिंग न करें और नैचुरल ब्लश लगा लें। ब्लश को चीक्स पर लगाएं, इससे आपकी त्वचा हेल्दी लगती है।

आंखों को हाइलाइट करना न भूलें। आइशैडो के अलावा आप काजल और मसकारा भी लगा सकती हैं।

आखिर में अपने स्किन टोन के हिसाब से सॉफ्ट पिंक, न्यूड शेड या फिर अपने कपड़ों से मैचिंग लिप्सटिक ज़रूर लगाएं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel