मण्डलायुक्त ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

मण्डलायुक्त ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

दवाइयों की उपलब्धता व साफ सफाई पर ध्यान दिए जाने के निर्देश अंबेडकरनगर । मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल ने महात्मा ज्योतिबा फूले संयुक्त चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सबसे पहले मंडलायुक्त ने पंजीकरण कक्ष के रजिस्टर का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों के नाम, पता व मोबाइल नंबर को विस्तार से अंकित

दवाइयों की उपलब्धता व साफ सफाई पर ध्यान दिए जाने के निर्देश



अंबेडकरनगर । मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल ने महात्मा ज्योतिबा फूले संयुक्त चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सबसे पहले मंडलायुक्त ने पंजीकरण कक्ष के रजिस्टर का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों के नाम, पता व मोबाइल नंबर को विस्तार से अंकित करने का निर्देश संबंधित को दिया । मंडलायुक्त ने ओपीडी एवं सामान्य विंग का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मरीजों ने मंडलायुक्त को अवगत कराया कि सभी दवाइयां उपलब्ध करा दी जाती हैं। बाहर से दवाइयां नहीं लेनी पड़ती हैं। इसके बाद मंडलायुक्त ने दवाई स्टॉक कक्ष एवं उपलब्ध दवाइयों का भी जायजा लिया।

इस दौरान दवाई स्टाक कक्ष में कुल 250 तरह की दवाइयां उपलब्ध थी जिसका डिटेल मंडलायुक्त ने कंप्यूटर से निकलवाकर उसका अवलोकन किया। साथ ही साथ मंडलायुक्त ने आयुष्मान मिशन के अंतर्गत नवनिर्मित आयुष्मान विंग, जो 24 बेड की क्षमता का बनाया गया है, उसका भी निरीक्षण किया। जिला चिकित्सालय में सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित दिखाई दी।

चिकित्सालय में सभी जगह साफ सफाई के अच्छे बंदोबस्त थे जिसे देख मंडलायुक्त ने प्रसन्नता व्यक्त की और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि आगे भी यह साफ सफाई की व्यवस्था ऐसे ही बनी रहे, इसमें किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो ।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को यह भी निर्देश दिया कि शासन द्वारा जो भी जनकल्याणकारी योजनाएं हैं उसे सभी पात्र व्यक्तियों को शत-प्रतिशत दिए जाने में किसी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाए। यह भी निर्देश दिया कि जनपद में दो अक्टूबर से प्रत्येक रविवार को सभी सीएचसी पीएचसी पर आरोग्य मेले का आयोजन किया जाना हंैं । इस दौरान सभी सीएचसी पीएचसी पर डॉक्टरों की उपलब्धता सत प्रतिशत होनी चाहिए इसे प्राथमिकता पर लेते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करते रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel