आशंका के चलते जिला अस्पताल के चिकित्सक को भेजा गया मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड।

आशंका के चलते जिला अस्पताल के चिकित्सक को भेजा गया मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड।

अयोध्या। जिला अस्पताल में संविदा पर तैनात एक चिकित्सक को कोरोनावायरस के संक्रमण की आशंका के मद्देनजर मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य महकमे में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराए गए चिकित्सक का ब्लड सैंपल जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया है। स्वास्थ्य महकमे को रिपोर्ट

अयोध्या। जिला अस्पताल में संविदा पर तैनात एक चिकित्सक को कोरोनावायरस के संक्रमण की आशंका के मद्देनजर मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य महकमे में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराए गए चिकित्सक का ब्लड सैंपल जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया है। स्वास्थ्य महकमे को रिपोर्ट का इंतजार है।एमबीबीएस उपाधि हासिल डॉ वीरेंद्र वर्मा जनपद मुख्यालय के जिला अस्पताल में संविदा चिकित्सक के रूप में तैनात हैं। अक्सर उनकी ड्यूटी इमरजेंसी में लगाई जाती है।

कोरोनावायरस के संक्रमण फैलने के बाद शासन प्रशासन की ओर से जिला अस्पताल समेत सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद कर दी गई है केवल इमरजेंसी सेवाएं ही चालू है। ऐसे में हर प्रकार की बीमारी और शिकायत के मरीज सीधे इमरजेंसी आते हैं और उनका पहला सामना इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक और स्टाफ से होता है। इमरजेंसी ड्यूटी से जुड़े स्टाफ का कहना है कि कई दिन पूर्व डॉ वीरेंद्र वर्मा ने अपनी ड्यूटी के दौरान देर रात आये हरियाणा निवासी एक मरीज का मेडिकल चेकअप किया था। उक्त मरीज को खांसी जुकाम और बुखार जैसे लक्षण थे।

आशंका के चलते डॉक्टर वर्मा ने मरीज को जिला अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड रेफर कर दिया था। इधर बीच उनको कोरोना से मिलते जुलते लक्षण दिखे तो उन्होंने साथ ही डाक्टरों से मंत्रणा की और अधिकारियों को सूचना देकर दर्शन नगर मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने डॉ वीरेंद्र वर्मा को कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। जांच के लिए ब्लड सैंपल गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज भिजवाया है।

गुरुवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल के संविदा चिकित्सक डॉ वीरेंद्र वर्मा को कुछ शिकायत महसूस हुई जिसके चलते उनको दर्शन नगर मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। बुधवार को ही ब्लड सैंपल जांच के लिए गोरखपुर भिजवा दिया गया है। महकमें को जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel