ओसाह स्थित मनसा पुरी धाम तपोस्थली पर भव्य मेले का आयोजन

ओसाह स्थित मनसा पुरी धाम तपोस्थली पर भव्य मेले का आयोजन

महराजगंज/रायबरेली: तहसील क्षेत्र की ग्रामसभा ओसाह स्थित मनसा पुरी धाम तपोस्थली पर ग्राम वासियों के सहयोग से भव्य मेले का आयोजन 7 जनवरी 2019 से 11 जनवरी 2019 तक किया जा रहा है जिसमें 6 जनवरी से श्री रामचरित मानस के अखंड पाठ का आयोजन किया जाएगा। आपको बता दें कि, समाजवादी पार्टी

महराजगंज/रायबरेली:

तहसील क्षेत्र की  ग्रामसभा ओसाह स्थित मनसा पुरी धाम तपोस्थली पर ग्राम वासियों के सहयोग से भव्य मेले का आयोजन 7 जनवरी 2019 से 11 जनवरी 2019 तक किया जा रहा है जिसमें 6 जनवरी से श्री रामचरित मानस के अखंड पाठ का आयोजन किया  जाएगा।     

आपको बता दें कि, समाजवादी पार्टी के बछरावां विधानसभा अध्यक्ष व प्रधान प्रतिनिधि आलू महराज ने जानकारी देते हुए बताया कि, बाल ब्रह्मचारी गोस्वामी जी महाराज ने यहां पर जिंदा समाधि ली थी तब से यह स्थान उन्हीं के नाम से सिद्ध तपोस्थली के रूप में जाना जाता है। सच्चे मन से यहां आने वाले हर श्रद्धालु की मनोकामना पूर्ण होती है।   

 उन्होंने यह भी बताया कि, तब से लेकर प्रतिवर्ष उपर्युक्त तिथि के हिसाब से यहां भव्य मेला लगता है। जिसमें बाहर से आए हुए कलाकारों के द्वारा दिन में रामलीला का भव्य मंचन किया जाता है और रात्रि की बेला में रंगारंग कार्यक्रम होता है। जिसमें हजारों की तादात में लोग कार्यक्रम देखने आते हैं।

आलू महराज ने लोगों से अपील की है कि उक्त स्थान पर समयानुसार पहुंचकर बाहर से आए हुए कलाकारों द्वारा मंचन किए गए रामलीला और मेले का आनंद उठाएं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel