बिनाआदेश वेतन व मानदेय रोके जाने के विरोध में शिक्षकों का प्रदर्शन

 
स्वतंत्र प्रभात

स्वतंत्र प्रभात 


 

बस्ती जिले में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ  के नेतृत्व में  बिना आदेश वेतन व मानदेय रोके जाने से नाराज शिक्षकों ने जिलाधिकारी कार्यालय प्रदर्शन किया। प्रशासन को चेतावनी दी कि वेतन व मानदेय जारी नहीं किया गया तो आंदोलन करेंगे। कहा कि 18 अगस्त से इसके विरोध में बीएसए कार्यालय पर धरना दिया जाएगा

 जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल के नेतृत्व में संघ पदाधिकारियों ने बुधवार को लगभग एक हजार शिक्षकों, शिक्षा मित्रों, अनुदेशकों का वेतन एवं मानदेय रोके जाने के आदेश के विरोध में जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने चेतावनी दिया कि यदि अकारण वेतन रोके जाने का निर्णय 17 अगस्त तक वापस न हुआ तो बीएसए कार्यालय पर अनिश्चित कालीन धरना दिया जाएगा।

कहा कि शिक्षा विभाग बस्ती की ओर से मोहल्ला क्लास संचालित करने का कोई भी आदेश आज तक शिक्षकों को प्राप्त नहीं कराया गया, कुछ शिक्षक स्वेच्छा से गांवों में बच्चों को शिक्षित कर रहे हैं।

ऐसी स्थिति में मोहल्ला क्लास ठीक से न चल पाने का दोषी शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक नहीं है। बिना कोई आदेश जारी किए शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशकों को मनमाना दंड दे दिया गया। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर जिला मंत्री राघवेंद्र प्रताप सिंह, विजय प्रकाश चौधरी, शैल शुक्ल, फैजान अहमद, अभिषेक उपाध्याय, बब्बन पांडेय आदि शामिल रहे।

FROM AROUND THE WEB