स्केटिंग खिलाडिय़ों को मिलेगी प्रैक्टिस रिंग की सुविधा

 सैक्टर-6 के कम्यूनिटी सेंटर में स्केटिंग रिंग का काम जोरों से
 
स्केटिंग खिलाडिय़ों को मिलेगी प्रैक्टिस रिंग की सुविधा

स्वतंत्र प्रभात-
 

करनाल 11 मई -

स्केटिंग में रूचि रखने वाले बच्चों को अब मायूस होने की जरूरत नहीं। सैक्टर-6 के सामुदायिक केन्द्र में स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से स्केटिंग रिंग का निर्माण करवाया जा रहा है, जो करीब एक महीने में मुकम्मल हो जाएगा। इससे खिलाडिय़ों को रिंग में प्रैक्टिस करने की सुविधा मिलेगी और उन्हें इसके लिए सड़क पर नहीं जाना पड़ेगा, वे रिंग में आकर अपनी प्रतिभा को निखार सकेंगे। उपायुक्त एवं केएससीएल के सीईओ अनीश कुमार यादव ने बुधवार को सेक्टर-6 जाकर साईट का दौरा किया। उनके साथ केएससीएल की टीम और वार्ड-8 की पार्षद मेघा भंडारी व समाजसेवी संकल्प भंडारी भी थे। उन्होंने इसे खिलाडिय़ों के लिए एक बड़ी सुविधा प्रदान किए जाने को लेकर उपायुक्त का धन्यवाद किया और कहा कि स्केटिंग की प्रैक्टिस के लिए एक कोच का इंतजाम भी करेंगे।


                


इसके पश्चात उपायुक्त ने सेक्टर-6 मार्किट में जाकर रिडव्ल्पमेंट प्रोजेक्ट की प्रगति देखी। इसमें बैठने की व्यवस्था, पौधारोपण, वाहनो और पैदल के लिए अलग-अलग व्यवस्था और मार्किट से उनकी कनैक्टिविटी जैसे कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने इस प्रोजेक्ट के कॉन्ट्रैक्टर को निर्देश दिए कि लगाए गए पौधों का जानवरों से बचाव किया जा सके, इसके लिए ग्रीन जाली लगाई जाए। विजिट के दौरान उपायुक्त ने सेक्टर-6 की रोड पर एच.पी.एल. इलैक्ट्रिक पावर लिमिटेड कम्पनी की ओर से खम्बों पर लगाई जा रही एल.ई.डी. लाईट के कार्य का भी निरीक्षण किया। कम्पनी के प्रतिनिधि ने उपायुक्त को बताया कि अब तक 700 से अधिक लाईटें लगाई जा चुकी हैं, 4 हजार लाईटें जल्द आएंगी। इस तरह से अगले कुछ महीनो में करनाल अर्बन में 25 हजार लाईटों से शहर जगमग होगा। लाईटों की अच्छी क्वालिटी को लेकर वार्ड-8 की पार्षद ने पुष्टि भी की। उपायुक्त ने कम्पनी के प्रतिनिधि से कहा कि सर्वे का काम पूरा हो गया है, लाईटें लगाने के काम में डबल मैनपावर लगाएं, ताकि यह जल्दी निपट जाए।


                


इसके पश्चात उपायुक्त ने सेक्टर-6 ग्रीन बेल्ट में स्मार्ट सिटी की ओर से करवाए गए सौंदर्यकरण के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रीन बेल्ट पार्क में बनाए गए फुटपाथ, जोगिंग ट्रैक, ग्रीन पार्क, बच्चों के खेलने के झूले जैसे कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान कॉन्ट्रैक्टर ने उपायुक्त को बताया कि सेक्टर-6 ग्रीन बेल्ट के प्रोजेक्ट में थोड़ा ही काम बचा है, लगभग काम हो गया है, 31 तक सबकुछ कम्पलीट हो जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि सही काम करके उसे खत्म करें, जितनी जल्दी करेंगे, उसी अनुसार ही पेमेंट होगी।


                

उपायुक्त ने सेक्टर-7 की ग्रीन बेल्ट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान वार्ड-9 के पार्षद मुकेश अरोड़ा और आर.डब्ल्यू.ए. के सदस्य तथा पार्क में प्रात:-सांय सैर करने वाले नागरिकों ने उपायुक्त ने भेंट की। उन्होंने कहा कि ग्रीन बेल्ट पार्क में ओपन एयर जिम लगाए गए हैं, इनकी फुटपाथ से कनैक्टिविटी की जाए। उपायुक्त ने पार्क में बनाए गए फुटपाथ व ओपन एयर थिएटर जैसे कार्यों का निरीक्षण किया और वहां मौजूद नागरिकों को बताया कि एक बार सारा काम मुकम्मल हो जाए, 

कोई कमी नजर आएगी तो उसे दुरूस्त करवा देंगे। उन्होंने इस पार्क के कॉन्ट्रैक्टर को निर्देश दिए कि पार्क में झूले और गेट का काम मुकम्मल कर लें, आगामी 1 जून तक सारे कामो की कम्पलीशन दें। उपायुक्त की विजिट में केएससीएल के जीएम रमेश मढ़ान, डीजीएम योगेश शर्मा, एक्सईएन सौरभ गोयल व रमन कुमार, जेई रवि कुमार, स्पोर्ट इंजीनियर मोहन शर्मा, पीएमसी प्रवीन झा तथा लैंड स्केपिंग आर्किटैक्ट पुर्णिमा भी मौजूद थी।

FROM AROUND THE WEB