खेल शारीरिक व्यायाम का है साधन मोबीन सिकंदर

 
खेल शारीरिक व्यायाम का है साधन मोबीन सिकंदर


मसौली बाराबंकी

खेल शारीरिक व्यायाम का साधन है। खेलों से युवाओं की शारीरिक प्रतिभा में निखार होती है।साथ ही ग्रामीण अंचलों में छिपी प्रतिभाओ में  निखार आता है।

उक्त बातें करमुल्लापुर मजरे दादरा स्थित बाबा परमहंस दास कुटी मैदान पर आयोजित करमुल्लापुर युवा क्रिकेट एसोसिएशन सीजन टू का फीता काटकर उदघाटन करते हुए ग्राम प्रधान दादरा एवं अध्यक्ष प्रधान संघ मसौली मोबीन सिकन्दर  ने  कही।

उन्होंने कहा कि क्रिकेट पूरी दुनिया मे अंतराष्ट्रीय खेल के तौर पर खेला जाता हैं। ग्रामीण अंचलों में क्रिकेट के बेहतरीन प्रतिभाएं है जरूरत है उनमें निखार लाने की जिसके लिए सरकार को चाहिए कि गांव की इन प्रतिभाओ को संसाधन उपलब्ध कराकर अवसर देना चाहिए। पूर्व मंत्री ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि खेल को खेल की भावना से ही खेलना चाहिए।

 टूनामेंट के उद्घाटन पर दो मैच खेले गए जिसमें पहला मैच बड़ागांव व रामपुर के बीच खेला गया। बड़ागांव टीम के कप्तान मो0 खालिद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। रामपुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में  रामपुर टीम के आतिशी बल्लेबाज मो अकरम ने अर्द्ध शतकीय पारी खेलते हुए 31 गेंदों में 77 रनों की बदौलत 112 रनों का लक्ष्य दिया।

 बड़ागांव की टीम ने जवाब में सुल्तान की जुझारू बल्लेबाजी से लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रही। सुल्तान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। दुसरा मैच जैदपुर व मसौली के बीच खेला गया। जिसमें जैदपुर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करनेे का निर्णय लिया। लेकिन मसौली के  गेंदबाज आकिब सटीक गेंदबाजी से जैदपुर की टीम 10 ओवरों में 77 रन पर ही सिमट गई जवाब में मसौली की टीम 6.3 ओवरो में लक्ष्य हासिल  कर लिया। हैट्रिक के साथ 4 विकेट लेने वाले आकिब को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

इस मौके पर ग्राम प्रधान सैदाबाद विनय वर्मा जिला पंचायत सदस्य मुशर्रफ अली अमीन सिकन्दर, सुधीर वर्मा, विजय वर्मा, सन्तोष चौरसिया टूर्नामेंट के आयोजक अब्दुल सत्तार सहित सैकड़ों किक्रेट प्रेमी एवं किक्रेट कमेटी के सम्मानित सदस्य गण मौजूद रहे।

FROM AROUND THE WEB