भवानीगढ़ - सूरजपुर सम्पर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील, चलना हुआ दुस्वार

 
भवानीगढ़ - सूरजपुर सम्पर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील, चलना हुआ दुस्वार

हर साल सड़क की रिपेयरिंग के नाम पर डकार लिए जाते हैं लाखों रुपए


शिवगढ़,रायबरेली।


  प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत वर्ष 2016-17 में निर्मित शिवगढ़ क्षेत्र का भवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग जगह - जगह गड्ढों में तब्दील हो गया है। सड़क की मरम्मत के लिए क्षेत्र के लोगों ने संबंधित अधिकारियों से दर्जनों बार शिकायत की किंतु जिम्मेदार अधिकारी की कुम्भकर्णी नींद नही टूटी।

 जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही से ग्रामीणों में गहरा रोष व्याप्त है। विदित हो कि करीब 7 किलोमीटर लम्बा शिवगढ़ क्षेत्र का भवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग वर्ष 2016-17 में प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत बनाया गया था। 

सबसे बड़ी विडम्बना है कि जबसे सड़क बनी है तबसे सिर्फ एक-दो बार रश्म अदायगी के लिए सड़क की रिपेयरिंग हुई है। जबकि सन् 2022 तक हर साल कार्यदाई संस्था द्वारा सड़क की रिपेयरिंग, पटवारियों की सफाई एवं पुल और पुलियों की रिपेयरिंग एवं रंगाई पुताई करनी थी। किंतु जिम्मेदार अधिकारियों की मिलीभगत के चलते कार्यदाई संस्था द्वारा हर साल रिपेयरिंग के नाम पर लाखों रुपए डकार लिए जाते हैं, और सड़क की रिपेयरिंग नही कराई जाती।

 आलम यह है कि कार्यदाई संस्था और जिम्मेदार अधिकारियों के बीच बंदरबांट के चलते गड्ढों में तब्दील हो चुके भवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग की कोई सुध लेने वाला नहीं है। क्षेत्र के जागरूक लोगों ने मीडिया के माध्यम से जिलाधिकारी से सड़क की मरम्मत कराए जाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि जल्द ही सड़क की रिपेयरिंग नहीं हुई तो वे आन्दोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

FROM AROUND THE WEB