नरैनी तहसील में गहराया पेयजल संकट

- हैण्डपम्प से निकल रहा दूषित पानी

 
नरैनी तहसील में गहराया पेयजल संकट

- हैण्डपम्प से निकल रहा दूषित पानी

नरैनी/बांदा। 

भीषण गर्मी में पानी की जरूरत सबसे ज्यादा होती है लेकिन यहां लोगों को साफ पानी तक नहीं मिल पा रहा है। नरैनी तहसील परिसर के अंदर लगे हुए हैंडपंप से दुर्गन्ध युक्त गंदा पानी निकल रहा है। शिकायत हो चुकी है लेकिन समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। गुस्साए अधिवक्ताओं ने आन्दोलन का एलान किया हैं।

नरैनी तहसील परिसर  में लगा हैंडपंप लोगों को भीषण गर्मी में राहत देने की बजाय बीमारियां दे रहा है। फरियादियों सहित अधिवक्ताओं की मानें तो हैंडपंप से गंदा व बदबूदार पानी आ रहा है। इतना ही नहीं पानी के साथ गंदगी भी आ रही है। अधिवक्ताओं  का कहना है कि दुर्गंध के कारण इस नल के पानी का सेवन नहीं किया जा सकता है। यह पानी बीमारियां परोस रहा है। 

गर्मी के मौसम में इससे कभी भी गंभीर बीमारी फैल सकती है। इसे लेकर अधिवक्ताओं  ने कई बार शिकायत की, ताकि समस्या का स्थायी निदान हो सके और दूरदराज से आए हुए फरियादियों सहित अधिवक्ताओं को साफ पानी मिल सके, लेकिन सिर्फ आश्वासन मिलता है समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। अधिवक्ताओं का कहना है कि शीघ्र ही प्रशासनिक अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए और हैंडपंप के पानी की जांच कर इसे दुरुस्त कराया जाना चाहिए।

सीढ़ी से गिरकर महिला घायल
अतर्रा/बांदा। सीढ़ी पर चढ़कर काम कर रही महिला संतुलन बिगड़ जाने से अचानक गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गई।थाना क्षेत्र के अंतर्गत अतर्रा ग्रामीण के गर्गन पुरवा निवासी महिला ममता 26 पत्नी बुद्धिविलास रविवार की शाम को अपने घर पर सीढ़ी पर चढ़कर काम कर रही थी, तभी संतुलन बिगड़ जाने से व नीचे गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गई।  चीख पुकार की आवाज को सुनकर घर के परिजनों के द्वारा सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां उपचार जारी है।

   

FROM AROUND THE WEB