मुआवजा न मिलने पर विद्युत उपकेंद्र में किसान ने जड़ा ताला

 
मुआवजा न मिलने पर विद्युत उपकेंद्र में किसान ने जड़ा ताला


विद्युत आपूर्ति रही ठप उपखंड अधिकारियों मे मचा हड़कंप


लालगंज(रायबरेली)


तहसील क्षेत्र के एक किसान को जमीन का मुआवजा न मिलने से नाराज होकर शुक्रवार को मलके गांव विद्युत उपकेंद्र में ताला जड़ दिया,इससे हड़कंप मच गया!वहीं दो घंटे विद्युत आपूर्ति ठप रही! पुलिस व उपखंड अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर ताला तुड़वाया,तब जाकर कहीं विद्युत आपूर्ति शुरू हुई!

थाना क्षेत्र के मलके गांव के रहने वाले विनोद द्विवेदी पुत्र हृदयानंद द्विवेदी ने शुक्रवार की सुबह लगभग 10:20 मिनट पर मलके गांव विद्युत उपकेंद्र के नियंत्रण कक्ष में कर्मचारियों को निकालकर ताला जड़ दिया,इससे हड़कंप मच गया!

विद्युत उपकेंद्र के कर्मचारियों ने उपखंड अधिकारी रमेश सिंह कुशवाहा को घटना से अवगत कराया,तो उन्होंने स्थानीय पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर ताला खुलवाये जाने की मांग की!इस पर पुलिस एसडीओ के साथ मौके पर पहुंची और ताला तुड़वाया तब विद्युत आपूर्ति 12:30 बजे बहाल हुई!इस तरह 2 घंटे बत्ती गुल रही!इस संबंध में ग्रामीण विनोद द्विवेदी का कहना है कि विद्युत उपकेंद्र उनकी जमीन में बना है!

सन् 2001 में हाईकोर्ट से आदेश हुआ था कि मुझे 1 करोड़ से अधिक का मुआवजा दिया जाए बावजूद अभी तक मुझे मुआवजा नहीं मिला है!कोई अधिकारी नहीं सुन रहा है इससे ताला बंद कर दिया है!

उधर उपखंड अधिकारी रमेश सिंह कुशवाहा कहते हैं कि ताला बंद होने से 2 घंटे विद्युत आपूर्ति ठप रही,पुलिस को ले जाकर ताला तोड दिया गया है,मुआवजे का मामला मेरे स्तर का नहीं है!

FROM AROUND THE WEB