फर्जी हॉस्पिटल व पैथालॉजी हो रही हैं संचालित जिम्मेदार बेखबर

मानक विहीन अस्पताल मरीजों की जिंदगी के साथ कर रहे खिलवाड़।
 
 मानक विहीन अस्पताल मरीजों की जिंदगी के साथ कर रहे खिलवाड़।


रामसनेहीघाट बाराबंकी

कि खाऊ कमाऊ नीति के चलते गरीबों को सस्ता बस सही इलाज के नाम पर बेरोकटोक बिना मानक के फर्जी हॉस्पिटल और पैथोलॉजी चलाए जा रहे हैं और जिम्मेदार आंख बंद कर गरीबों की जेब पर डाका डालने की मूक सहमति प्रदान किए हुए हैं।

दरियाबाद कस्बा में अवैध अस्पतालों मानक विहीन निजी अस्पताल मरीजों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं स्वास्थ्य महकमे के संरक्षण में संचालित मानक विहीन अस्पताल मैं कोई भी सुविधा गरीबों को नहीं मिल पा रही है

योग्य डिग्री धारक डॉक्टर के बजाय मात्र डॉक्टरों के नाम का बोर्ड लगाकर हॉस्पिटल संचालक स्वयं सब कार्य कर रहे हैं यही नहीं यहां पर हॉस्पिटल कहीं दुकान तो कहीं मकान में संचालित होते देखे जा सकते हैं इन अस्पतालों में प्रशिक्षित स्टाफ ने चिकित्सक फिर भी हर मर्ज का इलाज की गारंटी ली जाती है।

जांच व कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति


इस कस्बे में कई हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है किन्तु जांच व कार्यवाही के नामपर पर मामले को रफा दफा कर दिया गया।  दरियाबाद नगर में करीब दर्जन भर से ज्यादा छोटे बड़े अस्पताल संचालित है।

कई में सीजर ऑपरेशन भी होते हैं फिर भी प्रशासन खामोश बना हुआ है। दरियाबाद नगर सफदरगंज मार्ग पर संचालित एक हॉस्पिटल दुकान में संचालित हो रहा है। इस हॉस्पिटल में मानक का कोई भी ख्याल नही है ऐसा नही है कि स्वास्थ्य विभाग अंजान है फिर क्यों संचालित हो रहे है यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा ।

FROM AROUND THE WEB