ई-रिक्शा चालकों ने ठेकेदार पर लगाया अवैध वसूली व मारपीट का आरोप

-10 रु की रशीद थमा ई-रिक्शा चालकों से वसूले जा रहे 20 रु

 
ई-रिक्शा चालकों ने ठेकेदार पर लगाया अवैध वसूली व मारपीट का आरोप

-ई-रिक्शा चालकों ने हड़ताल कर कबरई थानाध्यक्ष से की ठेकेदार की शिकायत

कबरई ; महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह

कस्बे में संचालित सभी ई-रिक्शा चालकों ने सामूहिक हड़ताल करते हुए कबरई थानाध्यक्ष से की  तहबाजारी के ठेकेदार की शिकायत। पुलिस से की गई शिकायत मे ठेकेदार पर लगाया अवैध वसूली व मारपीट का आरोप।

दरअसल हमेशा ही कबरई नगर पंचायत द्वारा ठेके पर दिए गए तहबाजारी पर अवैध वसूली व मारपीट के आरोप लगते आ रहे हैं। ऐसा ही ताजा मामला फिर से प्रकाश में आया हुआ है। आज कस्बे में चल रहे सभी ई-रिक्शा चालकों ने कबरई थाने के सामने  सामूहिक हड़ताल कर तहबाजारी के ठेकेदार पर अवैध वसूली व मारपीट के गम्भीर आरोप लगाए हुए हैं। ई-रिक्शा चालक शिवपूजन शिवहरे पुत्र लल्लू शिवहरे निवासी किदवईनगर कबरई ने कबरई थानाध्यक्ष को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में गम्भीर आरोप लगाते हुए बताया है कि वह और उसके साथी कस्बे में ई-रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। कस्बा कबरई के अलावा किसी भी कस्बे में नगर पंचायत द्वारा ई-रिक्शा चालकों से वसूली नही की जाती। किंतु कस्बा कबरई में नगर पंचायत द्वारा तहबाजारी के नाम पर दबंग ठेकेदार द्वारा जबरन मारपीट कर 20 रुपये की वसूली कर 10 रुपये की रशीद थमा दी जाती है। 

ई-रिक्शा चालक शिवपूजन शिवहरे ने ठेकेदार पर आरोप लगाया है कि 26 जुलाई 2022 को दिन में करीब ढाई बजे ठेकेदार के दोनों लड़को ने बाँदा तिराहे कबरई में रोककर गाली गलौज करते हुए बुरी तरह मारा पीटा व जान से मारने की धमकी दी है। ई-रिक्शा चालक की पिटाई से सभी ई-रिक्शा चालकों में नगर पंचायत व ठेकेदार के प्रति आक्रोश व्याप्त है। सभी ई-रिक्शा चालकों ने उक्त ठेकेदार व दोनों लड़को पर कार्यवाही की मांग की है। तो वहीं कबरई थानाध्यक्ष विनोद कुमार का कहना है कि ई-रिक्शा चालक शिवपूजन ने तहरीर दी है जिसके आधार पर जांच करवा आगे की उचित कार्यवाही की जाएगी।

   

FROM AROUND THE WEB