उच्च न्यायालय के निर्देश पर हुई मतगणना में अफसरी खातून जीतीं

- हरदौली ग्राम पंचायत की हुई मतगणना

 
उच्च न्यायालय के निर्देश पर हुई मतगणना में अफसरी खातून जीतीं

- हरदौली ग्राम पंचायत की हुई मतगणना

बाँदा। 

उच्च न्यायालय के आदेश पर बबेरू विकासखंड के हरदौली ग्राम प्रधान पद के लिए दोबारा मतगणना तहसीलदार अजय कुमार कटिहार के कोर्ट में संपन्न हुई जिसमें हरदौली के ग्राम सभा में वार्ड नंबर 5 के बूथ संख्या 103 में कुल 250 मत पड़े जिसमें 10 अवैध रहे और अफसरी खातून को 85  मत मिले वही प्रशासन द्वारा जिताए गए प्रधान शादाब को 68 मत मिले अफसरी ने 40 मतों से हराया और आप सभी को जीत का प्रमाण पत्र सौंपा गया। चुनाव में अफसरी पत्नी जाहिद खान मतगणना स्थल पर दोबारा मत डालना की मांग कर रही थी। 

लेकिन प्रशासन ने दोबारा मतगणना नहीं कराया और वह दर-दर भटक भटकता रहा और अंततः कोर्ट की शरण लिया उच्च न्यायालय के आदेश पर दोबारा मतगणना कराई गई जिसमें अफसरी खातून ने जीते प्रधान को 40 मतों से हरा दिया और 2 मई 2021 को हुई मतगणना में मिले पचासी मतों को 05 मत दिखा दिया गया 80 मत गायब कर दिए गए थे इसी के चलते दोबारा मतगणना की मांग कर रहा था लेकिन प्रशासन ने अफसरी की बात नहीं मानी और शादाब को विजयी घोषित कर दिया। 

इसके बाद अफसरी खातून ने कोर्ट का सहारा लिया और आज उच्च न्यायालय के आदेश पर पुनः मतदान उप जिला अधिकारी सुरभि शर्मा तहसीलदार अजय कुमार कटिहार आर ओ एनके सिन्हा,सीओ सत्य प्रकाश शर्मा कोतवाली प्रभारी अरुण कुमार पाठक खंड विकास अधिकारी प्रभात कुमार द्विवेदी व सर्किल के पुलिस बल की कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना हुई और विजयी प्रत्याशी को कड़ी सुरक्षा के बीच घर भेजा गया वही शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए हरदौली गांव में एक बटालियन पीएसी तैनात कर दिया। विजयी प्रत्याशी अफसरी खातून ने सभी अधिकारियों को बधाई दी और निष्पक्ष न्याय मिलने पर कोर्ट व प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया।

   

FROM AROUND THE WEB