तरक्की का रास्ता प्रेम एवं सौहार्द-डीएम मनोज कुमार

-सभी धर्म गुरुओं के साथ उच्चाधिकारियों की कलेक्ट्रेट में बैठक सम्पन्न 

 
तरक्की का रास्ता प्रेम एवं सौहार्द-डीएम मनोज कुमार

-सभी धर्म गुरुओं के साथ उच्चाधिकारियों की कलेक्ट्रेट में बैठक सम्पन्न 

महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह

जिलाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु विभिन्न संप्रदाय के धर्मगुरु की बैठक संपन्न हुई।

 बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित धर्मगुरु एवं जनपद के प्रतिष्ठित एवं संभ्रांत नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि तरक्की का रास्ता प्रेम एवं सौहार्द के वातावरण में बनता है, सभी लोग मिलकर जनपद में शांति व्यवस्था एवं प्रेम तथा भाईचारे का वातावरण बनाए रखें। उन्होंने कहा कि हम सभी की जिम्मेदारी है की हम अपने जनपद में अमन एवं चैन का वातावरण सुरक्षित रखें। कोई भी किसी भी प्रकार का सोशल मीडिया में किसी धर्म,जाति,संप्रदाय के बारे में कोई संदेश व अफवाह आदि ना पोस्ट करें और ना ही डालें, जिससे कि किसी प्रकार का गलत संदेश प्रचारित हो।

उन्होंने कहा कि सभी लोग सकारात्मक सोच रखें और अपने बच्चों पर नजर रखें तथा आपसी भाईचारा को बनाए रखें। हम सभी को मिलकर इंसानियत को कायम रखना है और सबके जीवन में शांति और अमन-चैन बना रहे इसको भी ध्यान में रखना होगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी प्रकार की समस्या हो या कोई बात संज्ञान में आए तो उसे तत्काल उच्च अधिकारियों को अवगत कराएं जिससे कि प्रशासन आप सभी की मदद कर सके।

      बैठक में पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने कहा कि सभी लोग अपने-अपने संप्रदायों के बीच सतत दृष्टि बनाए रखें और एक अभिभावक के रूप में अपने बच्चों तथा आपस के लोगों में प्रेम एवं सौहार्द के वातावरण को बनाए रखने के लिए अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें।असामाजिक तत्व पर नजर रखें और किसी प्रकार की गलतफहमी न होने दें।

 बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा की समाज में सौहार्द का वातावरण बनाए रखने की हम सभी की जिम्मेदारी है तथा अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है और सौहार्दपूर्ण वातावरण को खराब करने की यदि कोई भी व्यक्ति कोशिश करता है तो उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

     इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सहित उप जिलाधिकारी एवं जनपद के विभिन्न संप्रदायों के प्रतिनिधि/ धर्मगुरु तथा संभ्रांत नागरिकों में   शहर काजी मोहम्मद सलीम एवं काजी आफाक हुसैन, दाऊ तिवारी, दिलीप जैन, राम जी गुप्ता, किशोर पांडे, नियाज मोहम्मद सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

   

FROM AROUND THE WEB