बाँदा जिले कि कुछ खबरे सिर्फ स्वतंत्र प्रभात पर

घरेलु विवाद के चलते युवक फांसी पर झूला, मौत

 
बाँदा जिले कि कुछ खबरे सिर्फ स्वतंत्र प्रभात पर

- कालिंजर थाना क्षेत्र के बुलाकीपुर की घटना

बांदा। 

बुधवार की रात पत्नी से विवाद के बाद युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सालभर पहले उसकी शादी हुई थी। हफ्तेभर पहले पूना से लौटा था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हालत है।

कालिंजर थानाक्षेत्र के बुलाकीपुर निवासी पुष्पेंद्र उर्फ अंशू (28) पुत्र धरमपाल सिंह ने बुधवार रात कमरे के अंदर लकड़ी की बल्ली में चादर से फांसी लगाकर खुदकुशी ली। सुबह चाची ने मिथलेश ने शव देखा तो वह चीख पड़ी। शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ के बाद शव को कब्जे में ले लिया। 

मृतक के पारिवारिक भाई विनोद का कहना है कि पुष्पेंद्र पूना में काम करता था। एक सप्ताह पहले गांव आया था। घटना वाले दिन अंडा बनाया था। इसके अलावा शराब भी पी थी। खाना खाने के बाद जव वह कमरे में पहुंचा तो पति पत्नी से विवाद हुआ। विवाद के चलते पत्नी रोहणी आंगन में सो गई। पुष्पेंद्र कमरे के अंदर लेट गया, जहां उसने फांसी लगाकर खुदकुाशी ली। बीते वर्ष शादी हुई थी।

जहर खाने से दो की हालत बिगड़ी

बांदा। 

बिसंडा थानाक्षेत्र के उमरेहडा गांव निवासी कलावती (35) ने बुधवार रात घरेलू कलह से नाराज होकर जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत खराब होने पर घरवालों को जानकारी हुई। पैलानी थानाक्षेत्र के पिपराहरी गांव निवासी वीरेंद्र (52) ने बुधवार रात घरेलू कलह में जहरीला पदार्थ खा लिया। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

संदिग्धावस्था में पेड़ पर झूलता मिला युवक का शव

- ग्रामीणों ने जताई युवक की हत्या की आशंका

बांदा। 

हमीरपुर के युवक का शव जसपुरा में एक पेड़ के सहारे फंदे से लटका मिला। अक्सर यहां के गांव में आता जाता था। गांव निवासी परिचित शख्स ने शव की पहचान की, जिसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताई है।

प्राप्त विवरण के अनुसार हमीरपुर के रमेड़ी मोहल्ला निवासी सोनू (22) पुत्र लल्ली के बड़े भाई का रश्तिा जसपुरा थानाक्षेत्र के नारायण गांव निवासी जगतपाल के घर की युवती से तय है। इससे सोनू अक्सर गांव आता जाता था। गुरुवार सुबह गांव निवासी बाबूलाल के खेत में लगे महुआ के पेड़ पर रस्सी के सहारे सोनू का शव लटकता मिला। ग्रामीणों ने देखा तो सूचना पुलिस को दी। इतने में गांव का जगतपाल भी पहुंच गया। उसने शव की शिनाख्त की। 

शिनाख्त के बाद शव पोस्टमार्टम को भेजा गया। जसपुरा थानाध्यक्ष के मुताबिक, ग्रामीणों से पूछताछ में सामने आया कि सोनू एक दिन पहले यहां बारात में शामिल होने आया था। मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा लग रहा है। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

   

FROM AROUND THE WEB