शाहजहापुर की कुछ खबरे सिर्फ स्वतन्त्र प्रभात पर

शाहजहापुर की कुछ खबरे सिर्फ स्वतन्त्र प्रभात पर 
 
शाहजहापुर की कुछ खबरे सिर्फ स्वतन्त्र प्रभात पर 
शाहजहापुर की कुछ खबरे सिर्फ स्वतन्त्र प्रभात पर 

कुशवाहा छात्रावास में ट्रस्ट बोर्ड व प्रबंध समिति का चुनाव हुआ संपन्न

शाहजहांपुर। 

कुशवाहा छात्रावास प्रांगण में बड़ी धूमधाम से मनाया गया छात्रावास के सभी मान्य सदस्य व छात्रावास के शुभचिंतक समारोह में उपस्थित रहे और छात्रावास की प्रगति व भावी योजनाओं पर विचार किया गया। साथ ही कुशवाहा छात्रावास संविधान के अंतर्गत आज ट्रस्ट बोर्ड व प्रबंध समिति की नई कार्यकारणी का चुनाव सम्पन्न हुआ, चुनाव के उपलक्ष्य में सभी सदस्यों की एक बैठक आहूत की गई। और चुनाव कराया गया। 

छात्रावास संविधान के तहत नियुक्त चुनाव अधिकारी ने नियमानुसार चुनाव सम्पन्न कराया। सर्वप्रथम कुशवाहा छात्रावास ट्रस्टबोर्ड के अध्यक्ष पद का चुनाव हुआ हरिपाल सिंह कुशवाहा एडवोकेट को ट्रस्टबोर्ड का अध्यक्ष चुना गया, उपाध्यक्ष पद के लिए  रमेश कुमार सिंह निर्विरोध निर्वाचन हुआ, सचिव पद हेतु भानु प्रताप सिंह कुशवाहा, सहसचिव पद पर चक्र पाल सिंह चुने गए, उसके बाद कुशवाहा छात्रावास प्रबंध समिति का चुनाव हुआ, प्रबंध समिति के अध्यक्ष पद पर मुंशी लाल कुशवाहा सर्वसम्मति से चयन किया गया, उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह , मंत्री  सुशील कुमार सिंह एडवोकेट, व्यवस्थापक इंद्र पाल सिंह, कोषाध्यक्ष बाबू केवल राम प्रचारमंत्री डॉक्टर वीरेन्द्र कुमार, ऑडिटर राम औतार सिंह चुने गए। सभी नये पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। 

बैठक में गंगा सिह, रामवीर सिंह कुशवाहा, सौरभ कुशवाहा, योगेन्द्र प्रताप सिंह , रमेश कुमार सिंह , दिग्विजय सिंह कुशवाहा , योगेन्द्र कुशवाहा , प्रेमपाल सिंह कुनिया, देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा, विजय सिंह, उदयवीर, सत्यवीर सिंह कुशवाहा, ओमकार सिंह आदि लोग उपस्थित रहे


राष्ट्रीय संयुक्त अधिवक्ता मंच के जिला उपाध्यक्ष शिखर रस्तोगी को किया गया मनोनीत

शाहजहांपुर। 

राष्ट्रीय संयुक्त अधिवक्ता मंच के बार काउंसलिंग ऑफ उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता के जिला उपाध्यक्ष पर शिखर रस्तोगी को मनोनीत किया गया जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय संयुक्त अध्यक्षता मंच के  राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश मिश्रा एडवोकेट, राष्ट्रीय संगठन मंत्री मदन मोहन पांडेय एडवोकेट, प्रदेश अध्यक्ष न अजितकात मिश्रा एडवोकेट, राष्ट्रीय महामंत्री मंजर हुसैन काजमी एडवोकेट ने शिखर रस्तोगी एडवोकेट को जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किए जाने पर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

जल् शक्ति मंत्री ने वॉटर सप्लाई प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण ।

ददरौल विधानसभा के सुजातपुर गांव पहुंचकर कैबिनट मंत्री ने किया निरीक्षण,जल्द निर्माण कार्य के निर्देश

शाहजहांपुर।

प्रदेश अध्यक्ष भाजपा एवं जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के ददरौल विधानसभा के ग्राम पंचायत सुजातपुर में जल शक्ति मिशन कार्यक्रम के अन्तर्गत वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट का स्थलीय निरीक्षण किया। एवं संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा भाजपा सरकार की इस योजना से हर घर जल पहुंचाने की निःशुल्क व्यवस्था है। 

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी व सीएम योगी के द्रण संकल्प से गांव गांव में विकास कार्य सम्पन्न हो रहे है। जिसका सीधा लाभ गांव की गरीब जनता को मिल रहा है। इस दौरान विधायक ददरौल मानवेन्द्र सिंह, एमएलसी सुधीर गुप्ता, सकुंतला,जिला प्रभारी/ प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजबहादुर,क्षेत्रीय महामंत्री राकेश मिश्रा, जिला अध्यक्ष के.सी. मिश्रा,महानगर अध्यक्ष अरूण गुप्ता, जिला महामंत्री अनिल गुप्ता, महामंत्री नवनीत पाठक, उपाध्यक्ष श्याम बाबू दीक्षित,राजकमल वाजपेई,दिवाकर सिंह, आशीष गुप्ता,त्रिवेंद्र सिंह, रोहित गुप्ता,कनेंग मंडल अध्यक्ष संजीव सिंह, अरविंद सिंह,अशोक शुक्ला,राममोहन शुक्ला, पिंकू तिवारी,सुशील सक्सेना,वेदप्रकाश मौर्य, आदर्श तिवारी आदि दर्जनो पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।


रंगरेलियां मनाते  युवक-युवतियों को परिजनों ने आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा। युवक की पिटाई, हालत गंभीर।

जलालाबाद -शाहजहांपुर। 

दो अलग-अलग समुदाय के युवक-युवतियों ने घर में घुसकर रंगरेलियां मनाते हुए लड़की के परिजनों ने रंगे हाथों पकड़ लिया तथा मारपीट कर लहूलुहान किया लहूलुहान हालत में युवक को पुलिस ने एक निकट के स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया जहां उसकी हालत गंभीर है जानकारी के अनुसारनगर के एक मोहल्ले में एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के युवक को चाकू मारकर गंभीर रूप से अधमरा कर दिया।

गंभीर रूप से घायल युवक को पुलिस ने तत्काल इलाज के लिए शाहजहांपुर एक अस्पताल में भर्ती कराया है। मिली जानकारी के अनुसार नगर के एक मोहल्ले में बीती  रात हिंदू समुदाय की युवती ने अपने बगल में ही रहने वाले एक युवक को प्रेम प्रसंग के चलते छत के रास्ते से घर पर बुलाया और दोनों रंगरेलियां मनाने लगे इसी बीच लड़की पक्ष के लोगों ने आपत्तिजनक स्थिति में दोनों को देख लिया ।जिससे उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया ।इस पर  दो लोगों ने चाकू छुरे मारकर युवक को लहूलुहान कर दिया जिससे वह अधमरा हो गया।

नगर वासियों ने इस घटना की पुलिस को सूचना दी पुलिस ने पहुंचकर घायल युवक को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरिया अस्पताल ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। घायल युवक मुस्लिम वर्ग का है हैं ।फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने चाकू छुरी मारने वाले महेश व खन्ना को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ की जा रही है। वहीं थाने में पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर दी गई है मामले को गंभीरता से लेते हुए।

पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मोहल्ले में पुलिस तैनात कर दी है। क्योंकि मामला दो समुदायों से जुड़ा हुआ है इसलिए पुलिस पूरी तरह सतर्कता बरत रही है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर लेते हुए जांच शुरू कर दी है।


कोटेदार के मनमानी के चलते सैकड़ों ग्रामीणों को अभी तक नहीं मिला राशन। एसडीएम से की शिकायत।

बडा -शाहजहांपुर।

बंडा के ग्राम पंचायत बरगदा के कोटेदार नरसिंह यादव की मनमानी के चलते ग्रामीणों को अभी तक  जून माह का राशन  नहीं दिया गया है जबकि कोटेदार ने स्वयं अपने गांव के ग्रामीणों को राशन वितरण कर दिया है ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से तत्काल जांच कराए जाने की मांग की है जानकारी के अनुसारग्रामीणों ने बताया कि जून माह में कोटेदार नरसिंह यादव ने बरगदा के ग्राम पंचायत नवदिया ज,ढुकुरी में लगभग 100 ग्रामीणों को राशन नहीं दिया उन्होंने सरकारी मशीन से ग्रामीणों के अंगूठा लगवा लिय़े और यह कहकर टाल दिया कि इस बार गल्ला कम आया था अगले बार आप लोगों को राशन दिया जाएगाआपको बता दें कि ग्राम पंचायत बरगदा के गांव नवदिया ज, ढुकुरी में पिछले कई माह से कोटेदार नरसिंह यादव एक अलग अंदाज में राशन वितरण कर रहे हैं।

जैसे कि राशन आया ग्रामीणों को बिना सूचना दिए कब वितरण कर लिया कब नहीं इसकी सूचना गांव वालों को नहीं दी जाती नवदिया के ग्रामीण राशन लेने बरगदा पहुंचते हैं तब नर्सिंग कोटेदार अपने दूसरे अंदाज में नजर आते हैं और कह देते हैं कि इस बार राशन नहीं रहा, आखिर कब तक कोटेदार की मनमानी चलती रहेगी या इनके ऊपर भी कोई योगी सरकार में कार्रवाई होगी


इधर उप जिला अधिकारी पुवायां ने बताया जांच में कोटेदार दोषी पाए गए तो कार्रवाई की जाए।

योगी जी आखिर खुटार में कब चलेगा बुलडोजर

शाहजहांपुर। 

जिला प्रशासन की घोर लापरवाही के चलते आदर्श नगर पंचायत खुटार मैं लोक निर्माण विभाग के द्वारा निशान लगाने के बावजूद भी अभी तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया अतिक्रमण ना हटाए जाने के कारण प्रतिदिन सफाई कर्मचारियों को नाला सफाई करने के लिए भारी मशक्कत उठानी पड़ती है सप्ताह में एक बार नाले की सफाई कराई जाती है खुटार बंडा चौराहे से थाने तक सड़क के दोनों तरफ नगर पंचायत द्वारा बनाए गए नालियों के ऊपर अतिक्रमण किए जाने के कारण नियमित नालों की सफाई नहीं की जाती है। 

इतना ही नहीं नगर में इसे मुख्य मार्ग के दोनों तरफ जिला प्रशासन द्वारा कई बार लाल निशान लगाकर अतिक्रमण हटाए जाने का नागरिकों को अल्टीमेटम दिया जा चुका है किंतु अभी तक अतिक्रमण हटाए जाने के लिए लोक निर्माण विभाग एवं नगर प्रशासन द्वारा प्रयास नहीं किए गए नागरिकों ने कहा आखिर खुटार में योगी जी कब चलेगा बुलडोजर जनपद में तीन तीन मंत्रियों के होने के बावजूद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान को खुलेआम धज्जियां उड़ाने में कोई  कसर बाकी नहीं छोड़ी जा रही है। 

अतिक्रमण हटाए जाने के कारण ना तो नालों का निर्माण हो  पा रहा है जिस कारण थाने से लेकर कुंडा तालाब तक नाला निर्माण ना कराए जाने के कारण घरों के गंदे पानी की निकासी के लिए भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है अभी तक शाहजहांपुर से पलिया तक राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए सड़क चौड़ीकरण अभियान तक शुरू नहीं किया गया अधिकारी भारतीय जनता पार्टी की लगातार छवि धूमिल करने में लगे हुए हैं केंद्र सरकार को गुमराह कर रहे हैं नागरिकों ने तत्काल राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कराए जाने एवं चौड़ीकरण कराए जाने की मांग की है आदर्श नगर पंचायत खुटार को अभी तक लोक निर्माण के जिम्मेदार अधिकारी ने लिखित रूप से अवगत नहीं कराया है और ना ही कहां तक अतिक्रमण हटाया जाए यह भी लिखित रूप से नहीं बताया गया जिस कारण अतिक्रमण अभियान में बाधा उत्पन्न हो रही है।

जल शक्ति मंत्री ने वॉटर सप्लाई प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण

टीवी के 50 बच्चों को उद्धमी अशोक अग्रवाल ने गोद लिया 

पोषक आहार लिया जाए तो टीवी रोग से निजात पाने में बहुत सहायता मिलती है : सीएमओ 

शाहजहांपुर।

पुराने सीएमओ सभागार में सोमवार को टीवी मरीजों को गोद लिया गया। यह कार्यक्रम हेल्पलाइन सोसाइटी के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल के सौजन्य से आहूत किया गया। जिसकी अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसपी गौतम द्वारा की गई। डॉक्टर एसपी गौतम मुख्य चिकित्सा अधिकारी, शाहजहांपुर द्वारा बताया गया कि टीवी का इलाज 6 महीने तक चलता है लेकिन यदि पोषक आहार लिया जाए तो रोग से निजात पाने में बहुत सहायता मिलती है, इसलिए टीवी की दवाई के साथ अच्छा खानपान होना बहुत जरूरी है। 

इसी क्रम में अशोक अग्रवाल द्वारा जनपद में टीवी के 50 बच्चों को गोद लिया गया हैं,जिसके तहत रोगियों को पोषाहार वितरित किया गया।  अशोक अग्रवाल द्वारा बताया गया कि संस्था द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं उसी क्रम में यह कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है और वह जरूरत पड़ी तो माह में दो बार भी ऐसे कार्यक्रम को आयोजित कर सकते हैं। 

डॉक्टर एसपी गौतम मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अशोक अग्रवाल अध्यक्ष हेल्पलाइन सोसाइटी, डॉक्टर फैसल खान, सिद्धार्थ गुप्ता डीपीसी, अंकुर जोशी एसटीएस, सुभाष खन्ना एसटीएस, अतुल मिश्रा अकाउंटेंट द्वारा मरीजों को पोषाहार वितरित किया गया। इसमें टीवी रोगियों में हिना गोपाल रस्तोगी,अमन, परवीन बैग,यासमीन, मोहम्मद अदीबअजय, परवीन,चांदनी,यामीन, वर्षा,नरेश,फुरकान,जुबेदा बेगम,अतीक,अनुराग शुक्ला,चंदा शुक्ला,पूजा, रूबी,सफीक आदि टीवी के मरीज शामिल हुए इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अंकित सक्सेना का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
 

   

FROM AROUND THE WEB