मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बैठक की गई आहूत:- जिला निर्वाचन अधिकारी

फरवरी के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित करने में सहयोग की अपेक्षा की।
 
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बैठक की गई आहूत:- जिला निर्वाचन अधिकारी

स्वतंत्र प्रभात 

बाराबंकी

जनपद का प्रत्येक मतदाता आगामी 27 फरवरी को अपने बूथ पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसके लिए समाज के हर नागरिक को प्रयास करना होगा। पेट्रोल पम्प और घरेलू गैस एजेंसी ऐसे सार्वजनिक स्थान है जहाँ प्रति दिन बड़ी संख्या में आम जनता पहुँचती है। अतः वहाँ से भी मतदाताओं को जागरूक करने के प्रभावी प्रयास करने होंगे। यह बात उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिला मजिस्ट्रेट  राकेश कुमार सिंह ने स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद के पेट्रोल पम्प एवम घरेलू गैस एजेंसी मालिको के साथ मतदाता जागरूकता हेतु आयोजित एक बैठक में कही।  बैठक की अध्यक्षता करते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी से मतदाताओं को 27 फरवरी के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित करने में सहयोग की अपेक्षा की।

उपस्थित फील्ड सेल्स अधिकारियों और पेट्रोल पंप, घरेलू गैस के मालिकों को स्वीप के अन्तर्गत चलाये जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए नोडल प्रभारी स्वीप जिला विद्यालय निरीक्षक  राजेश कुमार वर्मा ने कहा कि पेट्रोल पंप पर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी जनपद के लोगों से युक्त मतदाता जागरूकता की होर्डिंग और घरेलू गैस के सभी सिलेंडर पर इस लोगों के स्टिकर को चस्पा करके लोगों तक 27 फरवरी को मतदान करने का संदेश पहुंचाया जाने का प्रयास किया जाए। जिला पूर्ति अधिकारी ने सभी से लोकतंत्र के पर्व में अपने स्तर से सहभागी होने की बात कही और हर विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी पर कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए मतदाता जागरूकता के कार्यक्रमों के आयोजन की रूप रेखा तैयार करने में सभी के सुझाव भी मांगे।

नोडल पर्सन ई एल सी स्वीप आशीष पाठक ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जिले में मतदान की तिथि 27 फरवरी को प्रदर्शित करती हुई सभी से मतदान की अपील करने वाली एक मुहर जारी की गई है। सभी पेट्रोल पंप एवं गैस एजेंसी से जारी होने वाले बिल-वाउचर एवं अन्य पत्राचारों पर इसे अंकित किया जाए जिससे लोग जागरूक हो सकें। बैठक में उपस्थित पेट्रोल पम्प तथा गैस एजेंसी के लोगों की ओर से सुझाव दिया गया कि आकर्षक सेल्फी पॉइंट्स बनाकर और छोटे छोटे मतदाता जागरूकता के जिंगल के द्वारा भी वह मतदाताओं को प्रेरित करने का कार्य करेंगे।
इस अवसर पर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी ,सुजीत चतुर्वेदी, दीपक जैन सहित बड़ी संख्या में पेट्रोल पम्प एवम गैस एजेंसी मालिक तथा अधिकारी उपस्थित रहे।

FROM AROUND THE WEB