सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जगदीशपुर में ग्रामीण चिकित्सक को दी गई एक दिवसीय प्रशिक्षण

स्वतंत्र प्रभात विशेष संवाददाता की रिपोर्ट जगदीशपुर/भागलपुर:- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर में एनआईओएस प्रशिक्षित सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता यानी ग्रामीण चिकित्सकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आशुतोष कुमार के द्वारा दिया गया। प्रशिक्षण का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 वैक्सीनेशन में जागरूकता लाना और ग्रामीणों को जांच के लिए प्रेरित करना। 18 वर्ष
 
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जगदीशपुर में ग्रामीण चिकित्सक को दी गई एक दिवसीय प्रशिक्षण

स्वतंत्र प्रभात

विशेष संवाददाता की रिपोर्ट 

जगदीशपुर/भागलपुर:- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर में एनआईओएस प्रशिक्षित सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता यानी ग्रामीण चिकित्सकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आशुतोष कुमार के द्वारा दिया गया।

प्रशिक्षण का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 वैक्सीनेशन में जागरूकता लाना और ग्रामीणों को जांच के लिए प्रेरित करना। 18 वर्ष से ऊपर सभी व्यक्तियों को कोरोना का वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करना एवं वैक्सीनेशन स्थल पर लोगों को जागरूक करना।

 

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जगदीशपुर में ग्रामीण चिकित्सक को दी गई एक दिवसीय प्रशिक्षण

प्रशिक्षण कार्यक्रम अवसर पर डब्लू एच ओ के मोहम्मद राशिद डॉक्टर यू शर्मा, स्वास्थ्य प्रबंधक कुमारी अरुणिमा ने कहा कि आप ग्रामीण चिकित्सकों ने जिस तरीके से इस कोरोना महामारी में ग्रामीणों का इलाज समय पर किया हैं इसका काफी सराहना करते हैं अगर आप लोग समय पर ग्रामीणों का इलाज नहीं करते तो आज हॉस्पिटल में पेशेंट काफी अधिक रहता और हम सरकारी कर्मी काफी परेशान सा रहते आप लोगों की भूमिका काफी सराहनीय हैं इसलिए आप लोग बिहार सरकार के गाइड लाइन के अनुसार सरकार को सहयोग कीजिए।

लोगों में जन जागरूकता के तहत वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कीजिए क्योंकि कोरोना काल में जहां तक की बात हैं की शहरी क्षेत्र के चिकित्सकों का क्लीनिक बंद ही था इसलिए आप लोगों का काफी सहयोग सरकार को मिला इस अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता ग्रामीण चिकित्सक आनंदी प्रसाद सिंह,गुरुदेव मंडल,रामस्वरूप भारती,वजी अहमद खान,मोहम्मद सरफराज,राकेश कुमार, राजेश कुमार,सोहराब अंसारी,कामता प्रसाद,अनिमेष कुमार रजक,दिवाकर ठाकुर,मोहम्मद मोइन उद्दीन,सरजू प्रसाद यादव,घनश्याम सिंह आदि ग्रामीण चिकित्सकों ने प्रशिक्षण में भाग लिया।

FROM AROUND THE WEB