छात्रा से छेडख़ानी व मारपीट का आरोपी छात्र निलंबित

फेयरवेल पार्टी की घटना।

 
छात्रा से छेडख़ानी व मारपीट का आरोपी छात्र निलंबित

 स्वतंत्र प्रभात-

इलाहाबाद विश्वविद्यालय

की बीए अंतिम वर्ष की छात्रा के साथ छेडख़ानी और मारपीट करने वाले छात्र पर अनुशासनात्‍मक कार्रवाई हुई है।
फेयरवेल पार्टी के दौरान छात्रा के साथ बीए तृतीय वर्ष के छात्र ने छेडख़ानी और मारपीट करते हुए जान से मारने धमकी दी थी। छात्रा ने इसकी शिकायत चीफ प्राक्टर कार्यालय में की। छात्रा ने तृतीय वर्ष के छात्रों की फोटो  से आरोपित बीए तृतीय वर्ष के छात्र जय प्रकाश को पहचान लिया। इसके बाद चीफ प्राक्टर ने झारखंड निवासी के जय प्रकाश नारायण को निलंबित कर दिया है।


फ्रेशर कम फेयरवेल पार्टी के लिए अभ्‍यास कर रही थी छात्रा। छात्रा ने बताया कि इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के एफसीआइ भवन में फ्रेशर कम फेयरवेल पार्टी का आयोजन होना था। शनिवार को छात्रों के साथ अभ्यास करने के दौरान जय प्रकाश ने उससे छेडख़ानी व मारपीट की। साथ ही जाति सूचक शब्द बोलते हुए जान से मारने की धमकी दी थी।
 

छात्रा ने कर्नलगंज थाने में दी तहरीर।

शिकायत पर विश्‍वविद्यालय के चीफ प्राक्टर ने छात्रा को बुलाकर कई छात्रों के फोटो दिखाए। इसमें छात्रा ने जय प्रकाश नारायण को पहचान लिया। इसके बाद उसको निलंबित करते हुए 20 मई को पिता के साथ स्पष्टीकरण देने को कहा है। चीफ प्राक्टर को शिकायत करने के साथ ही छात्रा ने कर्नलगंज थाने में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
 

चीफ प्राक्‍टर बोले-  छात्र के अन्‍य साथी भी निलंबित होंगे ।

चीफ प्राक्टर प्रो. हर्ष कुमार का कहना है कि छात्रा के साथ अभद्र व्यवहार और मारपीट करने वाले छात्र जय प्रकाश नारायण की पहचान करके निलंबित कर दिया गया है। अन्य साथियों की पहचान की जा रही है, उनको भी निलंबित किया जाएगा। 

FROM AROUND THE WEB