घर से खेलने के लिए निकले दो सगे भाइयों की तालाब में डूबने से मृत्यु

 
घर से खेलने के लिए निकले दो सगे भाइयों की तालाब में डूबने से मृत्यु

स्वतंत्र प्रभात प्रयागराज ब्यूरो
प्रयागराज। 

गंगापार के सोरांव थानाक्षेत्र में रैया गांव में रविवार शाम घर से खेलने निकले दो सगे भाइयों का तालाब में उतराते हुए शव मिला। शव मिलने की सूचना पर गांव में खलबली मच गई। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस घरवालों से और ग्रामीणों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी है।

सोरांव थानाक्षेत्र में रैया गांव निवासी केशव लाल सरोज मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। रविवार दोपहर उनके दोनों बेटे अरविंद (07) तथा दीपक (05) घर से खेलने के लिए निकले थे। शाम को घर से निकले काफी देर होने के बाद भी वह घर पहुंचे तो परिजन परेशान होने लगे। दोनों की खोजबीन की जाने लगी। दोनों बच्चों की गायब होने की सूचना गांव के लोग भी खोजबीन करने लगे।

दो बच्चों की मौत से गांव में पसरा मातम

इसी दौरान ग्रामीणों ने गांव के बाहर स्थित तालाब की ओर गए तो देखा कि दो बच्चों के शव उतरा रहे हैं। इस पर ग्रामीणों ने उन दोनों शवों को बाहर निकाला। खबर पाकर केशव लाल की पत्नी डिवही और बड़ा बेटा अंकित भी पहुंच गए। शव देखकर मां-बेटे रोने कलपने लगे। एक साथ दो सगे भाइयों की तालाब में डूबने से मौत की खबर से गांव में मातम पसर गया। सूचना पर सोरांव पुलिस और तहसीलदार मौके पर पहुंचे।


पुलिस ने दोनों बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर तहसीलदार सोरांव ओम प्रकाश शुक्ला ने मौके पर पहुंच परिजनों को सांत्वना देते हुए मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया। घटना के बाद ग्रामीण गहरे सदमे में हैं। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि बच्चे घर से खेलने निकले थे। इस दौरान लगता है वे तालाब में नहाने लगे और गहरे पानी में चले गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

FROM AROUND THE WEB