उन्नाव:सिपाही की संदिग्ध मौत से हड़कंप,झाड़ियों में मिला शव

उन्नाव:सिपाही की संदिग्ध मौत से हड़कंप,झाड़ियों में मिला शव

उन्नाव:सिपाही की संदिग्ध मौत से हड़कंप,झाड़ियों में मिला शव


स्वतंत्र प्रभात-

उन्नाव 

उन्नाव से खबर है,यहां जेल के सिपाही का संदिग्ध परिस्थितियों में झाड़ियों में शव पड़ा मिला है,बताया जा रहा है कि जिला कारागार उन्नाव में तैनात सिपाही सुरेंद्र पाल सिंह नेगी जो उत्तराखंड के पौड़ी का रहने वाला था,उसका शव सरकारी कालोनी के बाहर झाड़ियों में संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा मिला है।बदबू आने पर कॉलोनी में रहने वाले दूसरे सिपाही ने शव खोजा, देखा और मामले की सूचना जेल प्रशासन और पुलिस को दी। बताया जा रहा है कि मृतक सिपाही 9 जून से ड्यूटी पर नहीं गया था, फिलहाल सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

वहीं जेल अधीक्षक के मुताबिक सिपाही शराब का लती था, फिलहाल परिवार और मुख्यालय तक सूचना दे दी गई है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।उन्नाव में साल 2018 से तैनात सिपाही सुरेंद्र पाल सिंह नेगी जो उत्तराखंड के पौड़ी जिले का रहने वाला है, उन्नाव जिला जेल में जेल हैड वाडर के पद पर तैनात था। बताया जा रहा है कि सुरेंद्र 9 जून से ड्यूटी पर नहीं गया था,आज जिला जेल के पास बनी सरकारी कॉलोनी के पास बदबू आने पर कॉलोनी में रह रहे दूसरे सिपाही ने शव पड़ा देखा। सिपाही ने शव पड़ा होने की सूचना जेल अधिकारियों को दी।जिसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी।

संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की सूचना पर उन्नाव सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतक सिपाही शराब के नशे का लती बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है,वहीं जेल अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि एक सिपाही जिसका नाम सुरेंद्र सिंह नेगी है,परसों ड्यूटी की है,कल ड्यूटी पर यह नहीं आया।जेल अधीक्षक ने बताया कि मालूम किया गया सिपाही को भेजकर कि यह ड्यूटी पर क्यों नहीं आया,जब इसके घर देखा गया तो इनके आवास पर ताला बंद था,सिपाही ने इनके मोबाइल पर कॉल किया तो घंटी बजी लेकिन फोन नहीं उठा।

क्योंकि यह दारू पीने का आदी था,तो माना गया कि कहीं बाजार की तरफ चला गया होगा आ जाएगा।जेल अधीक्षक ने बताया कि आज शाम को सिपाही ने बताया कि बदबू आ रही है,नेगी के आवास के बगल से जब हवलदार ने जाकर देखा तो नेगी मृत अवस्था में पड़े थे,जेल अधीक्षक ने बताया कि कई बार इस तरह से हुआ कि नाली में गिर गए दारू पीकर कभी रोड पर गिरा मिलता था यह आदतन हैं। इसकी सूचना परिवार से लेकर मुख्यालय तक दे दी गई है पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel