कप्तानगंज में छेदी साइकिल एवं बब्बू हेयर कटिंग की दुकान पर चला बुलडोजर।

छेदी की 25 वर्षो से चल रही थी दुकान छेदी की दुकान उजड़ने से छेदी बेरोजगार

 
 स्वतंत्र प्रभात  स्वतंत्र प्रभात

 स्वतंत्र प्रभात 




बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत कप्तानगंज बाजार में छेदी साइकिल और बब्बू हेयर कटिंग की दुकान पर प्रशासन का बुलडोजर चला ।बताते चलें इंदिरा गांधी इंटर कॉलेज के मेन गेट के पूरब छेदी साइकिल और बब्बू हेयर कटिंग की दुकान पर लेखपाल, कानूनगो, पुलिस प्रशासन की देख रेख में अवैध अतिक्रमण को हटाया गया । छेदी की साइकिल की दुकान एवं बब्बू हेअर कटिंग की दुकान पर धारा 24 का आदेश उपजिलाधिकारी हरैया के द्वारा हुआ था ।

 उपजिलाधिकारी के आदेश के बाद छेदी और बब्बू को दुकान खाली करने का नोटिस भी दिया । लेकिन नोटिस जारी होने के बाद छेदी और बब्बू अपना पक्ष उपजिलाधिकारी हरैया पर नहीं प्रस्तुत कर पाए जिससे राजस्व टीम द्वारा चिन्हित भूमि को पुलिस प्रशासन के साथ बुलडोजर चलाकर खाली कराया गया । उक्त जमीन के सम्बन्ध में कोमल प्रसाद ग्राम- सेठा, पोस्ट- दयलापुर निवासी ने बताया कि मैंने नकटी देई में एक विस्सा जमीन वैनामा कराया हूँ। 

वह एक विस्सा जमीन वैनामा का जमीन छेदी साइकिल एवं बब्बू की दुकान पर पड़ता है जिसका धारा 24 के अंतर्गत पत्थर नस्ब हो चुका है । उक्त जमीन को राजस्व टीम एवं पुलिस बल के सहयोग से खाली कराया जा रहा है ।छेदी ने बताया कि हम 25 वर्षों से ऊपर हम यहा सरकारी सड़क की भूमि पर दुकान चला रहा हूं 

गरीब होने के कारण राजस्व विभाग और पुलिस प्रशासन के द्वारा परेशान किया जा रहा है । छेदी ने कहा धारा 24 के अर्न्तगत कोई पैमाइश नही हुआ है बिना पैमाइश के फर्जी रिपोर्ट काननूगो के द्वारा लगाकर उपजिलाधिकारी हरैया से आदेश करा लिया गया है ।


 

FROM AROUND THE WEB