चुनाव प्रबंधन की मजबूत आवाज है वर्डिक्ट :संजय चंद्रा

वर्डिक्ट रिसर्च फाउंडेशन का संपन्न हुआ चुनाव प्रबंधन प्रशिक्षण कार्यक्रम

 
चुनाव प्रबंधन की मजबूत आवाज है वर्डिक्ट :संजय चंद्रा

हैदरगढ़ बाराबंकी। 

देश में आज कई रिसर्च एजेंसिया काम कर रही हैं। लेकिन उनमें से एक वर्डिक्ट रिसर्च फाउंडेशन चुनाव प्रबंधन के क्षेत्र की मजबूत आवाज है। जो निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। उक्त बात स्टार न्यूज़ एवं एबीपी न्यूज़ सहित कई न्यूज़ चैनलों में कई दायित्व निभा चुके वरिष्ठ पत्रकार संजय चंद्रा ने आज वर्डिक्ट रिसर्च फाउंडेशन के द्वारा आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए ग्राम बरावाँ में कहीं।

वरिष्ठ पत्रकार संजय चंद्रा ने कहा कि आज चुनाव प्रबंधन के क्षेत्र में देश में कई एजेंसियां काम कर रही हैं। लेकिन उनमें से वर्डिक्ट रिसर्च फाउंडेशन संस्था का कार्य अत्यंत अनुकरणीय है। जो कि धीरे-धीरे तेजी से प्रगति की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि जो लोग इस  कंपनी में काम कर रहे हैं उनका भविष्य उज्ज्वल है। वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया ने कहा कि आज चुनाव प्रबंधन के क्षेत्र में पत्रकारिता का नया स्वरूप जन्म लेता नजर आ रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया एवं प्रिंट मीडिया की अलग-अलग भूमिका दिखाई दे रही है। फिर भी प्रिंट मीडिया से ही संपूर्णता का भाव उजागर हो रहा है। प्रशिक्षक संदीप पांडे ने कहा कि रिसर्च के क्षेत्र में जाने वाले युवा क्रोध से दूर रहें। सरल भाषा शैली का प्रयोग करें । इसके अलावा समय के पाबंद रहते हुए अपने लक्ष्य को निर्धारित करते हुए आगे बढ़े।

 नोएडा से आई अनन्या सिंह ने कहा कि रिसर्च एजेंसी के क्षेत्र में वर्डिक्ट रिसर्च फाउंडेशन की एक अलग ही भूमिका आज नजर आ रही है। वर्डिक्ट कंपनी ने जिस तरह से युवाओं के प्रशिक्षण का कार्यक्रम प्रारंभ किया है वह अत्यंत अनुकरणीय है। इस अवसर पर देश के बड़े राजनीतिक विश्लेषक ओपी यादव ने कहा कि यह खुशी की बात है कि आज वर्डिक्ट रिसर्च एजेंसी गुजरात, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में अपने रिसर्च के काम को ईमानदारी व पारदर्शिता से आगे बढ़ा रही है। 

इस कंपनी का कार्य इसके किए गए निहायत प्रेरणादायक कार्यों की वजह से लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। जो कि सुखद है। वर्डिक्ट रिसर्च फाउंडेशन की सीईओ प्रमिला सिंह यादव ने कहा कि वर्डिक्ट रिसर्च एवं राजनैतिक ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट आगे भी ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन करता रहेगा। उन्होंने आए हुए सभी अतिथियों के प्रति आभार जताया ।इस अवसर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता अतुल सिंह, नंद कुमार मिश्रा, आशीष मिश्रा ,दिनेश यादव, अमित श्रीवास्त एवं पत्रकार शरिफ उल्ला ने भी अपने विचार व्यक्त किए। प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सूरज गुप्ता, एडवोकेट मानवेंद्र सिंह, साहब शरण यादव, गंगाराम यादव, पार्वती देवी,बालगोविंद अग्रहरि, पवन कुमार सहित तमाम लोग उपस्थित थे।


 

FROM AROUND THE WEB