राष्ट्र की एकता, अंखड़ता और सुरक्षा को बनाये रखने की शपथ दिलायी

राष्ट्र की एकता, अंखड़ता और सुरक्षा को बनाये रखने की शपथ दिलायी


अलीगढ़

राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर नगर निगम में नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने अपने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट्र की एकता, अंखड़ता और सुरक्षा को बनाये रखने लिये शपथ दिलायी।

इस अवसर पर नगर आयुक्त ने अधिकारियों और कर्मचारियेां को अपने कर्तव्यों के प्रति सरदार बल्लभ भाई पटेल वकील रहते हुये कोर्ट में बहस करते समय किसी परिचित द्वारा उनकी जेब में पत्नी की मृत्यु के समाचार की पर्ची डालने पर भी अपने कोर्ट में निरंतर बहस करने के वकाया को सुनाया लेकिन सरदार बल्लभ भाई पटेल ने कोर्ट में अपने कर्तव्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुये बहस जारी रखी।


नगर आयुक्त ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल अपने कर्तव्यों के प्रति पूर्ण रूप से समार्पित थे उनके पदचिन्हों पर चलने की आवश्यकता सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को है।
नगर आयुक्त ने राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर अपने अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलायी कि ‘‘...

मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का प्रयत्न करुंगा. मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं. जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल, उनकी दूरदर्शिता और कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका. मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुरक्षित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्य निष्ठा से संकल्प करता हूं.’’ भारत माता की जय। 
 

Comments