मोहर्रम की व्यवस्थाओं में लापरवाही व कमी पाये जाने पर सीधे होगी कार्यवाही-नगर आयुक्त।

 मोहर्रम की व्यवस्थाओं में लापरवाही व कमी पाये जाने पर सीधे होगी कार्यवाही-नगर आयुक्त।

मोहर्रम के जुलूस पर लापरवाही पर भड़के नगर आयुक्त। नगर आयुक्त के तेवर देख फिल्ड में दौड़ अधिकारी। पंप न चलने पर पंप ऑपरेटर की सेवाएं समाप्त तो सीवर प्रभारी को किया निलंबित। नगर आयुक्त ने अपनाया एक्शन मूड। मोहर्रम की व्यवस्थाओं में लापरवाही व कमी पाये जाने पर सीधे होगी कार्यवाही-नगर आयुक्त। अधीनस्थों को दिये 12 घंटे व्यवस्था में सुधार लाने के लिये। नगर आयुक्त का दावा कोई कसर नह

अलीगढ़ः 9 सितम्बर, 2019
अलीगढ़ः-मोहर्रम के जुलूस पर लापरवाही पर भड़के नगर आयुक्त। नगर आयुक्त के तेवर देख फिल्ड में दौड़ अधिकारी। पंप न चलने पर पंप ऑपरेटर की सेवाएं समाप्त तो सीवर प्रभारी को किया निलंबित। नगर आयुक्त ने अपनाया एक्शन मूड। मोहर्रम की व्यवस्थाओं में लापरवाही व कमी पाये जाने पर सीधे होगी कार्यवाही-नगर आयुक्त। अधीनस्थों को दिये 12 घंटे व्यवस्था में सुधार लाने के लिये। नगर आयुक्त का दावा कोई कसर नहीं छोड़ेगे व्यवस्थाओं को कराने में। 01 पम्प आपरेटर सेवा समाप्त, 01 सीवर प्रभारी निलंबित, 02 एक्सईन का स्पष्टीकरण, 02 स्वच्छता निरीक्षकों, 03 अवर अभियान्ताओं का स्पष्टीकरण, महाप्रबंधक जल व मुख्य अभियन्ता पर हुयी कार्यवाही।

मंगलवार को मोहर्रम की 10 तारिख को पम्परागत निकालने वाले ताजियों/जुलूस  के तय रूट का नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने सुबह-सुबह औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में कई जगह पैच वर्क न होने पर नगर आयुक्त खासा नाराज हुए मौके पर ही मुख्य अभियंता कुलभूषण वार्ष्णेय को फटकार लगाई वही कर्बला रोड चरखवालान चैराहे पर स्थित पंपिंग स्टेशन के न चलने और वहां पंप ऑपरेटर के ना मिलने पर नगर आयुक्त ने सख्त रुख अपनाते हुए संबंधित पंप ऑपरेटर की सेवाएं समाप्त करते हुए क्षेत्रीय सीवर प्रभारी वशिष्ठ मौर्य को निलंबित कर दिया।  

नगर आयुक्त का पारा तब और गर्म हो गया जब उन्होंने जमालपुर पम्पिग स्टेशन नही चल रहा था और जिसके कारण हबीब हाॅल के पास जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो रही थी मौके पर ही नगर आयुक्त ने महाप्रबंधक जल सचिंद्र कुमार शर्मा को फटकार लगाई और स्पष्टीकरण मांगते हुये सम्बन्धित सीवर प्रभारी के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान जुलूस के मार्ग पर बिल्डिग मटेरियल रखा होने, नुमाइश ग्राउंड निकट मित्तल गेट के पास व अन्य जगह पैच वर्क ना होने ने नगर आयुक्त ने मुख्य अभियन्ताकुलभूषण वाष्र्णेय, अधिशासी अभियन्ता निर्माण प्रवीर श्रीवास्तव व सम्बन्धित अवर अभियन्ताओं का स्पष्टीकरण मांगा। निरीक्षण के दौरान उदयसिंह जेन रोड देहलीगेट, गूलर रोड, जेल पुल से शमशाद मार्केट से जमालपुर रोड के दोनों साइडों पर कूड़ा व झाडू न लगने पर स्वच्छता निरीक्षक वार्ड-05 बिशन सिंह व स्वच्छता निरीक्षक वार्ड-06 अनिल आजाद का स्पष्टीकरण नगर आयुक्त ने तलब किया।दोपहर तक नगर आयुक्त के सख्त तेवर को देखते हुये नगर निगम के आला  अधिकारी व नोडल अधिकारी मोहर्रम के जुलूस की व्यवस्थाओं को चमकाने में जुटे रहें वही नगर आयुक्त के तेवर गणेश चतुर्थी व मोहर्रम को लेकर सोमवार को काफी सख्त थे उन्होंने क्षेत्रीय जोनल अधिकारियों व मोहर्रम की जुलूस की व्यवस्था के लिए बनाए गए सभी नोडल अधिकारियों को कड़ी हिदायत देते हुए शाम तक सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की चेतावनी दी।

नगर आयुक्त ने कहा मोहर्रम और गणेश चतुर्थी पर निकलने वाली परंपरागत ताजियों के जुलूस व शोभायात्रा के मार्ग पर यदि शाम तक व्यवस्थाएं संबंधित अधिकारियों द्वारा दुरुस्त नहीं की जाती है तो उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। व्यवस्थाओं को हर हाल में चाक चैबंद कराया जायेगा।

Comments