अलीगढ़ की टॉप खबरे

अलीगढ़ की टॉप खबरे

बंद मकान को अज्ञात चोरों ने बनाया निशाना
अलीगढ़,उ.प्र.। खैर कोतवाली क्षेत्र में बंद मकान को चोरों ने अपना निशाना बनाते हुये अंदर रखे सोने-चांदी के आभूषण और हजारों रूपये नगदी पार कर दी। 
मोहल्ला हेतराम निवासी झम्मन सिंह पुत्र बाबूलाल ने कोतवाली में लिखित तहरीर देते हुए बताया कि रविवार को वह परिवार के साथ अतरौली किसी रिश्तेदारी में देवी जागरण में शामिल होने के लिए गया था। आज सुबह वापस घर लौटा तो उसने देखा कि घर के मेन गेट का ताला टूटा पड़ा है और अंदर के कमरों के ताले भी टूटे पड़े हैं और अलमारी खुली पड़ी थी।अलमारी का सारा सामान तितर-बितर पड़ा हुआ था। पीड़ित झम्मन सिंह ने बताया कि अलमारी में रखे ₹35000 नकद और सोने चांदी के आभूषण अज्ञात चोर चोरी कर फरार हो गए। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

 

बाइक सवार की उपचार के दौरान मौत
अलीगढ़,उ.प्र.। थाना लोधा क्षेत्र में अज्ञात वाहन से टकराकर घायल हुये बाइक सवार व्यक्ति ने उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। 
गांव मदार खेड़ा निवासी पंकज (35 वर्षीय) पुत्र पूरन सिंह क्वार्सी क्षेत्र में किसी काम से आया था। तभी टीचर्स कॉलोनी के पास उसे किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी,जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया।घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया।जहां आज उपचार के दौरान पंकज ने दम तोड़ दिया घटना से परिवारीजनों में कोहराम मच गया।परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर अज्ञात वाहन चालक की तलाश शुरू कर दी है।

 

घायल युवक की उपचार के दौरान मौत
अलीगढ़,उ.प्र.। थाना मडराक क्षेत्र में अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल हुये व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई। 
एसी पला निवासी भूरा (30 वर्षीय) पुत्र कुंवर पाल सिंह 17 अक्टूबर को किसी काम से अलीगढ़ आया था और शाम को बाइक द्वारा घर वापस जा रहा था।तभी रास्ते में गांव खेड़िया के पास अज्ञात वाहन ने भूरा की बाइक को रौंद दिया।जिसमें भूरा गंभीर रूप से घायल हो गया।घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे राहगीरों ने भूरा को रोड के किनारे करते हुए पुलिस को सूचना दी घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान आज भूरा ने दम तोड़ दिया।घटना से मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

 

बाइक सवार बदमाशों ने मां बेटी से छीना पर्स
अलीगढ़,उ.प्र.। थाना सासनी गेट के आगरा रोड पर बाजार में खरीदारी करने निकली मां बेटी से बाइक सवार बदमाश पर्स लूट फरार हो गये। 
सासनीगेट के आरकेपुरम निवासी डॉक्टर एके श्रीवास्तव की पत्नी सुनीता श्रीवास्तव रविवार रात करीब 8 बजे बेटी अर्पणा के साथ खरीदारी के लिए निकली थी।तभी आगरा रोड स्थित एक अस्पताल के सामने बाइक सवार दो बदमाशों ने झपट्टा मारकर मां बेटी से पर्स छीन लिया और मथुरा रोड की ओर भाग गए।पीड़िता ने थाने पहुंचकर मामले में तहरीर दी है।पीड़िता के अनुसार पर्स में करीब 8000 थे और दो मोबाइल फोन रखे हुए थे। इंस्पेक्टर सासनी गेट जावेद खान ने बताया कि लुटेरों को आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से तलाशा जा रहा है,जल्द पकड़ा जाएगा।

 

 विस्फोट में घायल युवक की मौत
अलीगढ़,उ.प्र.। थाना गौंडा क्षेत्र में शनिवार की शाम अवैध तरीके से आतिशबाजी बनाते में हुए विस्फोट में घायल युवक की मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। कस्बा निवासी उमेश कुमार सिंह अपने तीन मंजिला मकान में दीपावली को लेकर चोरी-छिपे आतिशबाजी बना रहे थे।शनिवार को मकान में विस्फोट हुआ।तीन मंजिला मकान धराशायी हो गया और पड़ोसियों के मकानों में भी दरार आ गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल उमेश कुमार (28 वर्ष),पत्नी कोमल (26वर्ष) व 1 वर्षीय बेटे विशाल को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।रविवार को उमेश ने दम तोड़ दिया।पत्नी व बेटे की हालत नाजुक है।हादसे के समय उमेश की बेटी सोना पड़ोस में सहेली के घर गई थी। एसओ गोंडा ने बताया कि विस्फोट अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

3.75 लाख मतदाता फिर भी 37.6 फीसद हो सका मतदान
अलीगढ़,उ.प्र.।  इगलास विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव का जोश बढ़ता जा रहा है। सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया। कई जगह ईवीएम खराब होने चुनाव देरी से शुरू हुआ है। फिलहाल कहीं भी हंगामा की कोई सूचना नहीं है। 10 बूथों पर अभी मतदान शुरू नहीं हो सका है। कहीं विकास कार्य न होने से मतदाता नाराज हैं  तो कहीं छुट्टा पशुओं को न पकड़े जाने से गांव हसनगढ़, धारा की गढ़ी व दोंकोली,  नवलपुर, अहल्दा, गड़ाखेड़ा के बूथों पर सन्नाटा है। धाराकी गढ़ी  में अभी तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। यहां के मतदाता किसी बड़े नेता के आश्वासन का इंतजार कर रहे हैं। बेसवां के गांव कपूरा खेड़ा, नवलपुर में लोगों को अधिकारी समझाने में जुटे हैं। शाम पांच बजे तक 33.2 फीसद मतदान हो सका। ऐसा लंबे समय बाद हुआ जब इतना कम मतदान हुआ हो। 
विधानसभा क्षेत्र के 3.75 लाख मतदाता सात प्रत्याशियों में से एक को विधायक चुनेंगे। शाम छह बजे तक मतदान हुआ। मतदान के बाद धनीपुर मंडी के स्ट्रांग रूम में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को रखा जाएगा। 24 अक्टूबर को गिनती होगी। दोपहर एक बजे तक विधायक के नाम की घोषणा होने की उम्मीद है। 21 सितंबर को आयोग ने उपचुनाव की अधिसूचना जारी की। 23 से 30 सितंबर तक नामांकन हुए। कुल 10 प्रत्याशियों ने पर्चे भरे। एक अक्टूबर को हुई जांच में रालोद की सुमन दिवाकर समेत तीन दावेदारों के पर्चे रद हो गए। सात प्रत्याशी मैदान में हैं।  
बूथों पर निजी कैमरों ने चैंकाया

बूथों पर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रशासन ने कैमरे लगवाए हैं, लेकिन रोरावर के बूथों पर दो-दो  निजी  कैमरे देख हर कोई चैंक गया। अधिकारियों को इसकी खबर ही नहीं थी। जब जानकारी हुई तो एक दूसरे से पूछने में जुट गए। अब यह पता लगाने में जुटे हैं कि ये कैमरे किसने लगवाए। 


 

Comments