अलीगढ़ की टॉप खबरे

अलीगढ़  की टॉप खबरे

पेटीएम के संस्थापक को मिला प्राइड ऑफ अवार्ड


अलीगढ़

 सांस्कृतिक व सामाजिक संस्था अलीगढ़ कल्चरल क्लब (एसीसी) ने हरदुआगंज स्थित अग्रसेन इंटर कॉलेज कार्यक्रम का आयोजन कराया। कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलीगढ़ का नाम रोशन करनें बाले पेटीएम कंपनी के संचालक विजय शेखर शर्मा को प्राइड ऑफ अलीगढ़ अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

यह जानकारी अलीगढ़ कल्चरल क्लब के संस्थापक व सचिव पंकज धीरज ने दी। उन्होंने बताया कि अपनें गृह जनपद में एसीसी द्वारा दिये गए सम्मान को अपनें लिए और देश हित व समाज हित में और जिम्मेदारी से कार्य करनें के लिए प्रेरणाप्रद बताया। साथ ही उन्होंने अलीगढ़ कल्चरल इस मौके पर चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल, प्रबंधक राजेश मीतल, प्रधानाचार्य डॉ एसडी रावत आदि लोग मौजूद रहे।

 

15 को होगा मेडिकल कॉलेज में  वार्षिक कांफ्रेंस का  आयोजन
अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल के प्लास्टिक सर्जरी विभाग में 15 नवम्बर से प्रारंभ हो रही सोसाइटी आफ प्लास्टिक सर्जरी आफ यूपी एण्ड उत्तराखंड की वार्षिक कांफ्रेंस यूपीएप्सीकान 2019 में देश के विभिन्न हिस्सों के विभिन्न मेडीकल कालिजों के प्रमुख प्लास्टिक सर्जन्स प्लास्टिक सर्जरी और जलने से संबंधित क्षेत्र के अलावा क्लेफ्ट, सौंदर्य सर्जरी, घाव की देखभाल और हाथ की सर्जरी आदि पर चर्चा करेंगे।

कांफ्रेंस के ओयाजन अध्यक्ष एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के चैयरमैन प्रोफेसर इमरान अहमद ने बताया है कि इस कांफ्रेंस में नई दिल्ली से प्रोफेसर एसपी बजाजए प्रो. शलभ कुमार, प्रो. आरके श्रीवास्तवए प्रो. सुजाता साराभाई व डा. अहसानउज्जमा सिद्दीकी के अलावा लखनऊ के प्रो. एके सिंहए चंडीगढ़ के प्रो. रमेश के शर्मा, गुरूग्राम के डा. राकेश खजांची व डा. अमिताभ सिंह, जयपुर से डा. जीएस कालरा, कोयम्बटूर से डा. हरि वेंक्टारमाणी, विशाखापत्तनम से एडमिरल जी विश्नाथ और मुम्बई के डा. काजी गजवान अहमद प्रमुख रूप से शामिल हो रहे हैं।

 

गौशाला का द्वारा तोड़ा, रिपोर्ट दर्ज
इगलास। कोतवाली क्षेत्र के गांव अगोरना में गोशाला का द्वारा गांव के कुछ दबंग लोगों ने तोड़ दिया और प्रधान के साथ अभद्रता भी की। घटना के संबंध में चार माह बाद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। ग्राम पंचायत अगोरना के ग्राम प्रधान सीताराम शर्मा का कहना है कि विगत तीन जुलाई को गांव के ही जीतन, अभिषेक, करन सिंह, ओमवीर ने गोशाला निर्माण कार्य के दौरान द्वार को तोड़ दिया। पहले भी यह लोग गेट को तोड़ चुके हैं।

जिसे सही कराने में 25 हजार का खर्चा आया था। आरोप है कि जब वह शिकायत करने गए तो गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। कोतवाल सियाराम मौर्य ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कराई जा रही है,शीघ्र ही दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

 

ट्रांसफॉर्मर फटने की दुकानदारों ने की न्यायिक जांच की मांग
अलीगढ़। थाना सिविल लाइन के मेडिकल रोड पर ट्रांसफारमर फटने से लगी आग मे कई लोगों के आग मे झुलसने व नुकसान के संदर्भ मे स्थानीय दुकानदारों ने कांग्रेस नेता आगा ययनुस के साथ अपर जिलाधिकारी को पत्र दिया। जिसमें मांग की गई है कि बिजली विभाग अपने विभाग की जांच करेगा तो किसी को विश्वास कैसे होगा। ये गंभीर मामला है और जनता की सुरक्षा का मामला है इसके लिए न्यायिक जांच कराई जाए।

घायलों को व नुकसान का उचित मुआवजा दिया जाए, इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। इस दौरान मुख्य तौर पर पीडित कल्लू ( अली अहमद ) राशिद अली ( अध्यक्ष, दोधपुर व्यापार मंडल) ,रेहान अहमद, इमामुद्दीन, मानूस मिर्जा,  नूरआलम, शकील, राधा किशन, जुबैर, रामबाबू,  सुशील, अरमान अली, मुख्तार, परवेज, दिलशाद,  मुजीबुर रहमान आदि मौजूद रहे।

 

दुष्कर्म के बाद बालिका की हत्या में दो को आजीवन कारावास
अलीगढ़। विशेष न्यायाधीश (लैंगिग अपराधों से बालको का संरक्षण अधिनियम 2012) अनिल कुमार सिंह प्रथत ने चार वर्षीया बालिका के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या के बाद लाश को तालाब में फैंक देने के दो आरोपियों को जीवनकाल तक की आजीवन कारावस और 20-20 हजार रूपये का अर्थ दण्ड की सजा सुनाई। 

अर्थदण्ड नहीं देने पर तीन तीन माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता एडीजीसी कुलदीप तौमर के अनुसार  टप्पल थाने के कस्बा जट्टारी में गत 12 दिसम्बर 2015 की रात शादी समारोह में खेल रही चार वर्षीया बालिका को बहला फुसलाकर कुछ लोग ले गये बाद में उसके साथ दुष्कर्म किया और गला घोंटकर हत्या कर लाश बिना कपड़ों के मौहल्ला अजीत नगर के निकट स्थित तालाब में फैंक दी थी।

श्री तौमर ने बताया कि विद्वान न्यायाधीश अनिल कुमार सिंह प्रथम ने पूरे प्रकरण मे दोनों पक्षों के गवाहों साक्ष्यों के साथ अधिवक्ताओं की जिरह के बाद मंगलवार को राजू उर्फ महेश व राजू को दोषी ठहराया था।इन दोनों की विद्वान न्यायधीश ने आजीवन कारावास जो जीवनकाल तक होगा और 20-20 हजार रूपये का जुर्माना की सजा सुनाई।

 

 

Comments