पूरे उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी होनें की घटना सच या अफवाह?फिर एक निर्दोष हुई शिकार.......

पूरे उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी होनें की घटना सच या अफवाह?फिर एक निर्दोष हुई शिकार.......

स्वतंत्र प्रभात-

ब्रेकिंग न्यूज़/अम्बेडकर नगर

तहसील संवाददाता भीटी अमित सिंह 

आज कल बच्चा चोर गिरोह के बारे में शोसल मीडिया से लेकर अखबार तक तरह तरह की घटनाये बतायी और दिखाई जा रही है आपको बता दें ताजा मामला अम्बेडकर नगर के भीटी तहसील के अंतर्गत महरुआ थानें से जुड़ा हुआ है। 

आपको बता दें कि महरुआ थानें के समीप एक सरहरी गाँव है जिसके बगल से राष्ट्रीय राजमार्ग वाय टाण्डा होकर जाता है वहाँ पर एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला जा रही थी जिसको वहाँ के ग्रामीणो ने रोक कर पूछताछ शुरू कर दी।

चूंकि महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त थी इसलिये लोगो के सवालो की सीधा जवाब नहीं दे पा रही थी फिर क्या उसे लोग बच्चा चोर गिरोह का सदस्य समझ कर उसको पीटना शुरू कर दिये पहले तो उसे लात घूसो से पिटाई की फिर बाद में लाठी डण्डों से उस विक्षिप्त महिला को बुरी तरहा पीटा महिला चिल्लाती रही लेकिन उग्र ग्रामीणों के सामने उसकी एक न चली ।


वहाँ पर मौजूद कुछ सजग ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो तुरंत ही डायल 100 की गाडी से पहुंचे पुलिस कर्मी  महमूद अहमद खान और मनोज तिवारी ने ग्रामीणों के चंगुल से विक्षिप्त महिला को आजाद कराकर थानें ले आयें।

 महरुआ थानाध्यक्ष ने  गांव के ही 2 लोगों को जिनके नाम सुनीता और अमरजीत  है इन पर कार्यवाही करते हुए हुए आईपीसी की धारा 147,323,504,506,342 के तहत मुकदमा पंजीक्रत कर भीटी एसडीएम के  पास भेज दिया गया इसके अलावा 151 के तहत इनका चालान भी कर दिया गया ।

आपको बता दें बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है? इसका पुख्ता सबूत पूरे प्रदेश में अभी तक कहीं पर नहीं मिला ये सिर्फ अफवाह है ये मैं नहीं उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बकायदा वीडियों जारी करके प्रदेश की जनता को सूचित किया है और अफवाह फैलानें वालों पर शख्त कार्यवाही करनें की हिदायत भी दी है।

इसलिए स्वतंत्र प्रभात  भी आप सभी लोगों से अपील करती है, कि अफवाह न फैलाये न फैलने दें। क्योंकि इसका शिकार निर्दोष लोग बनते है। 

Comments