कनपारा क्रय केंद्र पीलीभीत आवंटित होने पर किसानों में खुशी       

कनपारा क्रय केंद्र पीलीभीत आवंटित होने पर किसानों में खुशी       

रिपोर्ट कृष्ण गोपाल मिश्र

 पीलीभीत

पिछले दिनों  पूरनपुर तहसील क्षेत्र के कनपारा क्रय केंद्र से संबद्ध किसानों ने मंगल दिवस में एवं वरुण गांधी को शिकायती पत्र दिया था ।जिसमें कृषकों ने मांग की थी कि मकसूदापुर बजाज हिंदुस्तान चीनी मिल को क्रय केंद्र न आवंटित किया जाए  किसानों ने बजाज  हिंदुस्तान चीनी मिल को गन्ना देने से इनकार किया था।

अधिकारियों ने उनकी शिकायत को संज्ञान में लेते हुए कनपारा गन्ना क्रय केंद्र को पीलीभीत ललित हरि चीनी मिल से संबद्ध कर दिया है जिससे इस कृय केंद्र से संबंध किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई है। दिए गए प्रार्थना पत्र में  किसानों का कहना था कि जब क्रय केंद्र बजाज हिंदुस्तान चीनी मिल  मकसूदापुर से  संबद्ध था तब वहां  लोडिंग के नाम पर मनमानी वसूली की जाती थी एवं गन्ना भुगतान भी समय से नहीं मिल पाता था जिससे तंग आकर किसानों ने शिकायती पत्र दिया था।

कनपारा गन्ना क्रय केंद्र पीलीभीत से संबंध होने पर इस क्रय केंद्र से संबद्ध कृषको ने आपस में मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार किया। एक दूसरे को मिठाई खिलाई । कसगंजा में मुकेश मिश्रा नरेश मिश्रा रमेश मिश्रा जय प्रकाश शुक्ल  शेखर शुक्ल अतुल त्रिपाठी पारस मिश्रा बंटी मिश्रा नरेश भारद्वाज सुशील भारद्वाज सुरेश वर्मा कुंदन लाल वर्मा  ओम कांत दीक्षित आदि लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। इस संबंध में गन्ना समिति के सचिव टीएन त्रिपाठी ने बताया कि उक्त क्रय केंद्र को मकसूदापुर से हटाकर ललित हरी चीनी मिल पीलीभीत को आवंटित कर दिया गया है ।

 

Comments