सरकारी दावों की खुली पोल ,चारे के अभाव में दो पशुओं की हुई मौत 

सरकारी दावों की खुली पोल ,चारे के अभाव में दो पशुओं की हुई मौत 
मिल्कीपुर-अयोध्या।
सरकार  के लाख दावों के बाद भी गौशाला मेंं रखे गए छुटटा पशुओं के चारे के अभाव मे मौत रुकने का नाम नही ले रही है अमानीगंज विकास खण्ड के रामपुर गौहनिया स्थित गौशाला मे आज फिर दो छुट्टा पशुओं ने दम तोड़ दिया गौशाला के निरीक्षण मे वहाँ चारे का अभाव  साफ दिखाई पड़ा।
 ग्राम प्रधान रामपुर गौहनिया गुरुदीन रावत ने बताया की गौशाला र्निमाण से अब तक नगर निगम अयोध्या द्वारा मात्र चारे के लिए 6 हजार 763 रुपये का भुगतान किया गया है जबकी गौशाला मे रह रहे 114पशुओं मेंं नगर निगम के 34पशु शामिल है जिनको अयोध्या के परिक्रमा मेले के समय लाकर छोडा गया था पूरी गौशाला मे जगह जगह कीचड़ व गंदगी का अम्बार दिखाई पड रहा था।
 इस गौशाला मे जनवरी माह मे भी तीन पशुओं की मौत हो चुकी है पशु सडा हुआ पुआल खाने को मजबूर है और भूसे की कोई ब्यवस्था नही है जो थोडा बहुत भूसा था वह ऊँट के मुँह मे जीरा ही साबित हुआ ।
इस संबध मे उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर के डी शर्मा से जब बात की गई तो उनका कहना था की उनको अब तक इस मामले की जानकारी नही है उन्होने मामले की जाँच कराने की बात कही पशु चारे के प्रकरण पर उन्होने इसे खण्ड विकास अधिकारी का मामला बताते हुए कहा की चारे की ब्यवस्था उनके स्तर से की जा रही है।
Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments