मोदी सरकार के फरमान की अफसर बखिया उधेड़ रहेअफसरों के आवास में झूल रहे हाय ताले

मोदी सरकार के फरमान की अफसर बखिया उधेड़ रहेअफसरों के आवास में झूल रहे हाय ताले

ओम प्रकाश वर्मा


 तारुन अयोध्या ।

तैनाती वाले स्थलों पर रात्रि निवास कर जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निवारण करने के योगी ,मोदी सरकार के फरमान की अफसर बखिया उधेड़ रहे है आवंटित अफसरों के आवास में ताले झूल रहे हैं।

तारुन ब्लाक तथा बीकापुर तहसील मुख्यालय पर दर्जन भर के करीब राजपत्रित अधिकारी अलग अलग विभागों में तैनात है। लेकिन ये सभी अफसर रात्रि निवास जिला मुख्यालय पर करते हैं। सबसे दुःखदाई स्थित स्वास्थ बिभाग की हैं। यहां तैनात सीएचसी अधीक्षक का रात तो रात है दिन में भी दर्शन होना मुश्किल रहता हैं। 


योगी सरकार ने पिछले दिनों एक आदेश जारी कर अफसरों को अपने तैनाती वाले स्थलों पर रात्रि निवास करने का फरमान जारी किया था लेकिन तमाम अफसर  सरकार के आदेश पर खरा नही उतर पा रहे हैं। इस आदेश का अनुपालन कराने की निम्मेदारी जिलाधिकारी को सौपी गई थी।

लेकिन शासन के इस आदेश का अनुपालन तो दूर अफसर अमल में ही नही ले रहे हैं। तारुन में सीएचसी अधीक्षक डॉ0 बेद प्रकाश त्रिपाठी, बीडीओ जनार्दन, खण्ड शिक्षा अधिकारी कमला प्रसाद प्रजापति, बिद्युत अवर अभियंता अनुरुद्ध मौर्या, पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ0 लालमणि प्रजापति, स्वास्थ शिक्षाधिकारी दिनेश सिंह, तहसील में पुलिस क्षेत्राधिकारी अरबिंद चौरसिया, उपजिलाधिकारी बृजेंद्र द्विवेदी, सहित अन्य तमाम अफसर नही कर रहे हैं इन सभी अफसरों ने अपना ठिकाना जिला मुख्यालय पर बना रक्खा है।

जिलाधिकारी डॉ0 अनिल कुमार पाठक ने बताया कि सरकार के आदेश के अनुपालन में सभी विभागों को पत्र भेजकर अफसरों को तैनाती वाले स्थलों पर रुकने का आदेश दिया गया है यदि कोई अफसर जांच में दोषी पाया गया तो उसके बिरुद कड़ी कार्यवाही हेतु शासन को आवाश्यक कार्यवाही की रिपोर्ट भेजी जायेगी।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments