मतदाता जागरूकता अभियान(स्वीप कार्यक्रम) की बैठक मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में संपन्न-

मतदाता जागरूकता अभियान(स्वीप कार्यक्रम) की बैठक मुख्य विकास अधिकारी  की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में संपन्न-

स्वतंत्र प्रभात बलरामपुर 

बलरामपुर।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन‘-2019 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर मतदाता जागरूकता अभियान 23 मार्च से चलाया जा रहा है,

जिसमें प्रशासन द्वारा विद्यालयों में विभिन्न कार्यक्रम, रैलियां, जनसंपर्क, नुक्कड़ नाटक, स्टीकर, पोस्टर, बैनर आदि के द्वारा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है, चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान कि समीक्षा मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विकास भवन सभागार में की गई।

मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त एसडीएम, बीडीओ, ईओ को मतदाता जागरूकता अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया। बीएसए हरिहर प्रसाद को प्राथमिक विद्यालयों में छात्र/छात्राओं के द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता लाने का निर्देश दिया। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने हेतु 02 अप्रैल को जिले के प्रत्येक बूथों से 10 मतदाता ज्योति आकाश में छोड़ी जायेगी।

मतदाता ज्योति नाम चाइनीज लालटेन को दिया गया है। यह चाइनीज लालटेन स्कूली बच्चों द्वारा बनायी जायेगी, इसके लिये बीएसए, समस्त विद्यालयों के शिक्षकों को चाइनीज लालटेन बनाने की विधि सुनिश्चित करवाये। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि चाइनीज लालटेन बनाना अत्यन्त सरल है व यह कम लागत में बनाया जा सकता है। लोगो में मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से 02 अप्रैल को आकाश में मतदाता ज्योति छोड़ा जायेगा। इसके लिए समस्त एसडीएम, बीडीओ, ईओ अपनी तैयारी पूरी कर लें। 


    बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अमनदीप डुली, समस्त एसडीएम, डीडीओ गिरीश चन्द्र पाठक, डीआईओएस महेन्द्र कुमार कनौजिया, बीएसए हरिहर प्रसाद, समस्त ईओ व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 
 

Comments