जिला में शिक्षा की अलख जगाने का काम कर रहा आदित्य सुपर-50 :जीतेन्द्र कुमार झा

जिला में शिक्षा की अलख जगाने का काम कर रहा आदित्य सुपर-50 :जीतेन्द्र कुमार झा

बांका :

आज के इस आधुनिक युग में बच्चों के बेहतरीन शिक्षा के लिए जहाँ ट्यूशन सेंटरों में अलग-अलग विषयों के लिए अभिभावकों को हजारों रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं।

वहीं अब आदित्य सुपर-50 कोचिंग सेंटर में एक छत के नीचे बच्चों को सम्पूर्ण विषय की जानकारी मिल सकेगी। उक्त बातें कोचिंग सेंटर के निर्देशक ललित किशोर कुमार ने कहा। उन्होंने कहा कि अब इस संस्था के खुल जाने से गरीब एवं मेधावी बच्चे आसानी से बेहतर शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि इस कोचिंग सेंटर से आने वाले सहयोग राशि गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों को पढ़ाई करने में मदद किया जाएगा।मालूम हो कि ललित किशोर कुमार के द्वारा शहर से सटे अभ्यास मध्य विद्यालय बांका के प्रांगण में गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का काम कर रहे हैं।

जहाँ किसी भी प्रकार से कोई शुल्क नहीं ले रहे हैं।कार्यक्रम की उद्घाटन मुख्य अतिथि हिन्दुस्तान ब्यूरो चीफ जितेन्द्र कुमार झा ने फिता काटकर किया।जीतेन्द्र कुमार झा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि ललित किशोर कुमार के द्वारा संचालित आदित्य सुपर-50 कोचिंग सेंटर केन्द्र बांका में शिक्षा की अलख जगाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ललित किशोर कुमार के द्वारा लगातार घूम-घूमकर शिक्षा के प्रति अलख जगाने का काम कर रहे हैं।जो सामाजिक क्षेत्र में बेहतरीन समाजिक सरोकार कार्यकर रहे हैं।बताते चलें कि ललित किशोर कुमार के द्वारा लगातार विगत नौ सालों से गरीब बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का काम कर रहे हैं।

जीतेन्द्र झा ने बताया कि गरीब तथा जरूरतमंद बच्चे जो पैसे की अभाव में ट्यूशन फी नहीं दे सकतें है।उन गरीब,कमजोर तथा पीड़ित परिवार के बच्चों को ललित किशोर कुमार के द्वारा नि:शुल्क शिक्षा देने का काम किया जा रहा है।वहीं दूसरी ओर मौके पर उपस्थित आदित्य सुपर-50 कोचिंग सेंटर निर्देशक ललित किशोर कुमार ने कहा कि मेरा पहला प्रयास है कि बांका जैसे पिछड़े इलाके में हर गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराना।

ताकि प्रत्येक बच्चे शिक्षा से वंचित न रहे।उन्होंने यह भी बताया कि इस कोचिंग सेंटर से आने वाली सभी सहयोग राशि को गरीब, कमजोर, पीड़ित, लाचार तथा जरूरतमंद बच्चों के बीच खर्च किया जाएगा।मालूम हो कि बांका जिला में मैट्रिक परीक्षा की रिजल्ट में आदित्य सुपर-50 कोचिंग सेंटर के बच्चों ने सम्पूर्ण जिला में सफलता की परचम लहराया है।सुपर-50 के 50 में से 42 बच्चों ने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण किया।मौके पर उपस्थित उर्दू प्रोनन्त मध्य विद्यालय बालक के प्रधानाचार्य जय जय राम सिंह ने बताया कि ललित किशोर कुमार के द्वारा किया जा रहा है

शिक्षा के क्षेत्र में कार्य काफी सराहनीय है।उन्होंने ने कहा कि सभी लोगों को भी सहयोग और समर्थन करना चाहिए ताकि अधिक से अधिक गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा से जोड़ा जा सकें।मौके पर उपस्थित पूजा कुमारी सिंह ने बतायी कि हमारा एक ही लक्ष्य है कि ज्यादा से ज्यादा गरीब, कमजोर, पीड़ित, लाचार, जरूरतमंद तथा मेधावी बच्चों बच्चों और परिवारों को हम बिना किसी के सहयोग से मदद कर सकें।मौके पर उपस्थित पूजा कुमारी सिंह,जय जय राम सिंह,आभा कुमारी,राजकुमार साह,सत्यनारायण पंडित,अंकित कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments