सुबह नौ बजे से ही पूरा शहर जाम के चपेट में,चिलचिलाती धूप में छटपटाते रहे लोग

सुबह नौ बजे से ही पूरा शहर जाम के चपेट में,चिलचिलाती धूप में छटपटाते रहे लोग

भागलपुर:

मंगलवार को पूरा शहर जाम से करहाता रहा। सुबह नौ बजे लगा जाम शाम ढलने तक रूक-रूककर जाम लगता रहा। धूप भी काफी तीखी थी। जाम में फंसे लोग चिलचिलाती धूप में छटपटाते रहे। स्कूली बच्चे भूख-प्यास से तड़पते रहे। साढ़े तीन घंटे बाद पुलिस जाम हटाने पहुंची। 

डेढ़ घंटे मशक्कत के बाद जाम से थोड़ी राहत मिली। गाडिय़ां रेंगने लगी। लेकिन आगे चलकर फिर गाडिय़ां जाम में फंस जा रही थी। जाम में फंसे लोग पुलिस और प्रशासन को कोसते नजर आए। सोमवार को भी यही हाल था।आगे निकलने की जल्दबाजी में वाहनों के ओवरटेक करने, सफाई और कूड़ा उठाने के लिए सड़क पर नगर निगम का कूड़ा वाहन लगाने से भीखनपुर से इशाकचक तक जाम लग गया। गाडिय़ों की तीन लाइनें लगने से जाम की समस्या को और भी गंभीर बना दिया।

मिरजानहाट से कचहरी चौक तक जाम लग गया। जाम का असर डिक्शन रोड और पुराना फायर बिग्रेड रोड पर पडऩे और गंभीर हो गई। पूरे शहर में जाम लग गया। मुख्य सड़कों से लेकर गली तक में जाम लग गया। लोहिया पुल से जगदीशपुर और लोदीपुर तक जाम लगने से यातायात ध्वस्त हो गया। जाम हटाने में पुलिस का पसीना छूट गया। छह घंटे मशक्कत के बाद शाम छह बजे अवाम को जाम से राहत मिली। 

वाहनों का परिचालन सामान्य हुआ। जाम के कारण कई स्कूली बच्चे तीन घंटे बाद घर पहुंचे। बीच रास्ते में स्कूली वाहनों से उतरकर एक-डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर बच्चों को घर पहुंचने के लिए मजबूर होना पड़ा।

वहीं अभिभावकों को बच्चे के पहुंचने का वाहन पड़ाव पर तीन-चार घंटे इंतजार करना पड़ा। कचहरी चौक-घंटाघर के बीच और भीखनपुर आरबीएसएस रोड में जाम में फंसी एंबुलेंस में मरीज छटपटा रहे थे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments