क्या है आज के दिन आपकी किस्मत ने जानिए यहाँ

क्या है आज के दिन आपकी किस्मत ने जानिए यहाँ

    श्री गणेशाय नम:
      दैनिक पंचाग

      26/04/2019

 

तिथि  सप्तमी  14:41:40
नक्षत्र  उत्तराषाढा  23:14:20
करण : बव  14:41:40
          बालव 27:49:32
पक्ष  कृष्ण
योग  साघ्य 25:33:08
वार  शुक्रवार  
सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
सूर्योदय  05:45:25
चन्द्रोदय  25:19:59
चन्द्र राशि  मकर
सूर्यास्त  18:53:07
चन्द्रास्त  11:16:59
ऋतु  ग्रीष्म  
हिन्दू मास एवं वर्ष    
शक सम्वत  1941 विकारी
कलि सम्वत  5121
दिन काल  13:07:42
विक्रम सम्वत  2076
मास अमांत  चैत्र
मास पूर्णिमांत  वैशाख
शुभ और अशुभ समय    
शुभ समय    
अभिजित  11:53:00 - 12:45:31
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त :  08:22:57 - 09:15:28
                   12:45:31 - 13:38:02
कंटक  13:38:02 - 14:30:32
यमघण्ट  17:08:05 - 18:00:36
राहु काल  10:40:48 - 12:19:16
कुलिक  08:22:57 - 09:15:28
कालवेला या अर्द्धयाम  15:23:03 - 16:15:34
यमगण्ड  15:36:11 - 17:14:39
गुलिक काल  07:23:52 - 09:02:20   
दिशा शूल  पश्चिम
ताराबल  
भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, मृगशीर्षा, पुनर्वसु, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तर फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढा, उत्तराषाढा, श्रवण, धनिष्ठा, पूर्वभाद्रपदा, रेवती  
चन्द्रबल  
मेष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, मकर, मीन  

 

 

दैनिक राशिफल(26/04/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,): -
आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र आती हैं। पूरे दिन आपका मिज़ाज बढ़िया रहेगा। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। आपका जीवनसाथी किसी फ़रिश्ते की तरह आपका बहुत ध्यान रखेगा।
भाग्यांक: 4

 

वृष-(इ, उ, ए, ओ, बा, बी,बू,बे,बो,):-
मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। किसी पारिवारिक भेद का खुलना आपको चकित कर सकता है। आपका काम दरकिनार हो सकता है- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएँ। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है।
भाग्यांक: 4


मिथुन -(का,की,कू ,घ, ङ,छ,के,को,हा):-
अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी - जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। मुमकिन है कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।
भाग्यांक: 2

 

कर्क -(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो ):-
नफ़रत की भावना महंगी पड़ सकती है। यह न केवल आपकी सहन-शक्ति घटाती है, बल्कि आपके विवेक को भी ज़ंग लगा देती है और रिश्तों में हमेशा के लिए दरार डाल देती है। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। अपने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है। सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। ख़राब मिज़ाज के चलते आप महसूस कर सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा है।
भाग्यांक: 5

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,ट,टी,टू,टे):-
आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें। पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो निराश न हों। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है।
भाग्यांक: 3

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू, ष,ण,ठ,पे,पो) :-
किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुँचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जाँचें। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। बच्चे कोई दिल ख़ुश करने वाली ख़बर ला सकते हैं। अपने प्रिय की ग़ैरमौजूदगी में आप ख़ुद को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है।
भाग्यांक: 2

 

तुला- (रा,री,रू,रे,रो, ता,ती,तू,ते ):-
आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। करिअर में तरक़्क़ी के लिए नयी क्षमताएँ विकसित करना और नयी तकनीकें सीखना महत्वपूर्ण रहेगा। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं।
भाग्यांक: 4

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-
खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी मदद करेगी। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। बच्चे की पढ़ाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इस समय जो समस्याएँ आपको झेलनी पड़ रही हैं, वे क्षणिक हैं और समय के साथ वे ख़ुद-ब-ख़ुद ख़त्म हो जाएंगी। एक लम्बा दौर जो काफ़ी समय से आपको दबोचे हुए था, ख़त्म हो चुका है- क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवन-साथी मिलने वाला है। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।
भाग्यांक: 6

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-
आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी। आज के दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती है। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है।
भाग्यांक: 3

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी):-
अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर ग़ुस्से पर, क़ाबू रखें। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। आपकी उपलब्धी परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी और आप अपनी क़ामयाबी की फ़ेहरिस्त में एक नया मोती जड़ेंगे। दूसरों के सामने आदर्श स्थापित करने के लिए ख़ुद को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें। आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे- और आपके लिए काफ़ी मौक़े भी होंगे। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।
भाग्यांक: 3

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-
आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। किसी से आँखें चार होनी की काफ़ी संभावना है। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। सेहत के नज़रिे से गले लगने के अपने फ़ायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है।
भाग्यांक: 1

 

मीन-(दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची):-
स्वास्थ्य का ध्यान रखें और चीज़ों को व्यवस्थित करें। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। अपनी जीवन में एक संगीत पैदा करें, समर्पण का मूल्य समझें और हृदय में प्रेम व कृतज्ञता के फूल खिलने दें। आप अनुभव करेंगे कि आपका जीवन अधिक अर्थपूर्ण हो रहा है। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं।
भाग्यांक: 7

 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments