BHU: चीफ प्रॉक्टर के थप्पड़ से कान का पर्दा फटा! छात्राएं पहुंची थाने

BHU: चीफ प्रॉक्टर के थप्पड़ से कान का पर्दा फटा! छात्राएं पहुंची थाने

BHU: चीफ प्रॉक्टर के थप्पड़ से कान का पर्दा फटा! छात्राएं पहुंची थाने


कार्यवाही की मांग को लेकर छात्र संगठन हुए एक, 

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर को लेकर छात्रों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है। सभी छात्र संगठनों ने ‘चीफ प्रॉक्टर’ को हटाने को लेकर मोर्चा खोल दिया है।

छात्र संगठनों का आरोप है कि चंदन चोरी, छात्रों के साथ दुर्व्यवहार, अब तक 172 निलंबन आदि मुद्दे का हवाला देकर कहा है कि वह कैम्पस को सुरक्षित नहीं कर पा रही है। इसके साथ ही नर्सिंग के छात्रा के साथ मारपीट ने आग में घी का काम किया है। नर्सिंग की छात्राओं ने चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ मुकदमा लिखवाने के लिए लंका थाने पहुंची और तहरीर दी।

छात्राओं का कहना था कि बीते दिनों जब मान्यता को लेकर हम नर्सिंग की छात्राएं धरना दे रही थी उस वक्त तानाशाही रवैया अपनाते हुए चीफ प्रॉक्टर आई और पुरुष सुरक्षाकर्मियों द्वारा छात्राओं के साथ बदसलूकी और मारपीट करने लगी।

इसी दौरान रोयाना सिंह ने मंजू कुमारी नामक एक छात्रा के कान पर थप्पड़ जड़ दिया जिससे उसके कान का पर्दा फट गया। इसी मामले को लेकर छात्राओं ने लंका थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।

आखिर क्यों है इतना प्रेम

लगातार छात्रों से साथ हो रही बदसलूकी के बाद अब सवाल उठने लगे है। छात्रों में फैले असंतोष के कारण अधिकारी भी दबी जुबान कहने लगे है आखिर चीफ प्रॉक्टर को लेकर इतना प्रेम क्यो? यदि महिला चीफ प्रॉक्टर ही बनाना है तो इसके काबिल कई नॉन-टीचिंग प्रोफ़ेसर है। बताते चले कि बीते दिनों धरना के वक्त मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद भी कई अधिकारियों ने कहा था इससे कुछ नही होने वाला।

Loading...
Loading...

Comments