हरे पेड़ो की कटाई धड़ल्ले से जारी, प्रशासन मौन

 हरे पेड़ो की कटाई धड़ल्ले से जारी, प्रशासन मौन

 

असोथर/फतेहपुर:-

 असोथर थरियांव मार्ग के बौडर मोड़ पर इन दिनों हरे पेड़ों की कटाई धड़ल्ले से चल रही है। सड़क के किनारे खडे सफेदा के पेड़ों की कटाई कर चोरी-छिपे इनका अवैध रूप से परिवहन कर रहे है कटाई करने वालों के हौंसले इतने बुलंद है कि वे दिन में भी कटाई कर रहे है।

फतेहपुर जनपद के असोथर थाना क्षेत्र के बौडर मोड़ के पास  लकड़ी माफिया बेखौफ होकर पेड़ कटवा रहे हैं। जिससे क्षेत्र के वातावरण को काफी नुकसान हो रहा है। और इस तरह से क्षेत्र की हरियाली धीरे धीरे गायब होती नजर आ रही है।

पेड़ो की कटाई को स्थानीय प्रशासन मौन दिखती नजर आ रही है। जिससे की लकड़ी माफियाओं के हौसले बुलंद होते जा रहे है। और इस तरह से लकड़ी माफिया बिना किसी डर से बेख़ौफ़ होकर अपने धंधे को बढ़ाते हुए पेड़ो की कटाई को अंजाम दे रहे हैं।

एक ओर पर्यावरण को शुद्ध और हरियाली बनाने के लिये लोग वृक्ष लगाओ अभियान चलाकर पेड़ पौधों की रोपाई करते नजर आ रहे हैं। और वही दूसरी ओर कुछ लकड़ी माफिया पेड़ पौधों की कटाई पर जोर देते नजर आ रहे हैं। ऐसा लगता है लकड़ी माफिया वन विभाग और स्थानीय प्रशासन की मिली भगत से बेख़ौफ़ होकर पेड़ पौधों की कटाई पर जोर दे रहे हैं।

और इसके अतिरिक्त जैसे की लकड़ी माफिया वन विभाग और प्रशासन को पेड़ की कटाई के बदले मोटी रकम दे रहे हैं। जिससे की वन विभाग और स्थानीय प्रशासन का ध्यान इस ओर नही जा रहा है, और इससे संबंधित विभाग मौन की स्थिति में नजर आ रही है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments