ग्राम विकास अधिकारी साण्डी के विरूद्ध निलम्बन की संस्तुति

ग्राम विकास अधिकारी साण्डी के विरूद्ध निलम्बन की संस्तुति

हरदोई।

नगर मजिस्ट्रेट/प्रभारी एमसीसी गजेन्द्र कुमार ने बताया है कि जिला निर्वाचन अधिकारी को इस आशय की शिकायत प्राप्त हुई कि 15 अप्रैल को गौरव जगदीश मिश्रा द्वारा गेस्ट हाउस हरपाल पुर में बीजेपी प्रत्याशी जय प्रकाश के सम्मान में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में गौरव जगदीश मिश्रा, ग्राम विकास अधिकारी, साण्डी ने राजनैतिक व्यक्तियों के साथ प्रतिभाग किया। 

 

उन्होने बताया कि आदर्श आचार संहिता में अधिकारियों एवं शासकीय सेवकों के लिये यह स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी सभा में राजनैतिक व्यक्तियों, मंत्री, विधायक एवं सांसद का अभिवादन करना अथवा बैठक में प्रतिभाग करना पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा। ऐसा करना सेवा नियमावली एवं आदर्श आचार संहिता तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 129(1) का उल्लंघन माना जायेगा और दोषी के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जायेगी। 

 

उन्होने कहा कि प्रथम दृष्टया गौरव जगदीश मिश्रा, ग्राम विकास अधिकारी, साण्डी के द्वारा आदर्श आचार संहिता एवं सेवा नियमावली तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम का उल्लघंन किया गया है।

गौरव जगदीश मिश्रा को कारण बताओं नोटिस निर्गत किया गया था जिसके क्रम में स्पष्टीकरण का जवाब असंतोषजनक पाया गया। स्पष्टीकरण सन्तोषजनक न होने के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा इनके विरूद्ध निलम्बन की कार्यवाही हेतु निर्वाचन आयोग को संस्तुति भेज दी गई है।

Comments