कलेक्टर ने निरीक्षण पंजी में हस्ताक्षर किए , स्ट्रांग रूम का लिया जायजा

कलेक्टर ने निरीक्षण पंजी में हस्ताक्षर किए , स्ट्रांग रूम का लिया जायजा

विदिशा से शोभित जैन की रिपोर्ट

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुपालन में विदिशा जिला मुख्यालय पर बनाए गए स्ट्रांगरूम परिसर का कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  विनोद कुमार सिंह चौहान ने  बुधवार को संयुक्त रूप से स्ट्रांगरूम परिसर का जायजा लिया।


    कलेक्टर  सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  चौहान ने स्ट्रांगरूम में संधारित निरीक्षण पंजी में निरीक्षण टीप अंकित कर बकायदा हस्ताक्षर किए। कलेक्टर  सिंह ने विभिन्न अभ्यर्थियों के द्वारा निजी स्तर पर तैनात किए गए सुरक्षाकर्मियों के लिए बनाए गए

पंडाल में पहुंचकर उनसे चर्चा की तथा स्ट्रांग रूम परिसर के सीसी कैमरो के माध्यम से एलईडी पर हो रहे प्रसारण का अवलोकन निजी सुरक्षा कर्मियों के द्वारा सतत किया जा रहा है। कलेक्टर ने संबंधितों से संवाद कर किसी भी प्रकार की दिक्कत तो नही हो रही है कि जानकारी प्राप्त की। 


     स्ट्रांगरूम परिसरों में तैनात सुरक्षाकर्मियों से बेरिकेट के इस पार खडे़ होकर कलेक्टर श्री सिंह ने सुरक्षा प्रबंधों के संबंध में पूछताछ की। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशो के अनुपालन में हर रोज स्ट्रांगरूम परिसर का जायजा संबंधित अधिकारियों के द्वारा लिया जा रहा है। 


    विदिशा जिले की पांचो विधानसभाओं में मतदान प्रक्रिया में उपयोग लाई गई ईव्हीएम मशीन और व्हीव्हीपैट को एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागृह के समीप बनाए गए स्ट्रांगरूम में ट्रिपललॉक परिधि की सुरक्षा में सुरक्षित रखा गया है। स्ट्रांगरूमों की सुरक्षा के लिए आयोग द्वारा निर्धारित मापदण्डों के अनुसार सुरक्षाकर्मी भी चौबीस घंटे तैनात है।


    कलेक्टर के द्वारा आज किए गए निरीक्षण अवसर पर स्ट्रांगरूम की प्रभारी डिप्टी कलेक्टर श्रीमती आरती यादव तथा जिला पंचायत सीईओ डॉ पंकज जैन भी मौजूद थे। 

Loading...
Loading...

Comments