ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने जताई चिंता, डे-नाइट टेस्ट मुकाबले को लेकर कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने जताई चिंता, डे-नाइट टेस्ट मुकाबले  को लेकर कही ये बात

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) का 2020-21 में भारत के विरुद्ध दो डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेलने का विचार उसके लिए मंहगा साबित हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने कहा है कि अपने क्रिकेट बोर्ड को इस बात के लिए सतर्क किया है.

चैपल को लगता है कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण काफी बढीया है, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए मुसीबत बन सकता है. इयान चैपल ने वेबसाइट क्रिकइंफो में अपने कॉलम में लिखा है कि, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2020-21 में भारतीय टीम के दौरे पर दो दिन-रात प्रारूप के टेस्ट मुकाबले खेलने को लेकर विचार कर रही है.’ टीम इंडिया को 2021 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है.  

इयान चैपल ने कहा कि, ‘इस कदम का उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया को लाभ पहुंचाना है. लेकिन यह कदम उलटा साबित हो सकता है क्योंकि भारत के पास सशक्त गेंदबाज़ी आक्रमण है. इसके साथ ही विराट कोहली ने पहले ही बता दिया है कि वह दुनिया के इस क्षेत्र में कप्तानी में उस्ताद हैं.’
 
वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, जब अगले वर्ष जनवरी में ऑस्ट्रेलिया भारत का दौरा करेगी तब सीए (CA) का प्रतिनिधिमंडल बीसीसीआई के नए अधिकारियों से मुलाकात करेगा. ऑस्ट्रेलिया के इस मंडल की अगुवाई उसके चेयरमैन अर्ल एडिंग्स करेंगे.

प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने कहा कि, ‘उन्होंने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मुकाबला  खेला और आसानी से जीत गए. यह अच्छी बात है. अब चूंकि वे इसमें आ ही चुके हैं तो हो सकता है कि यहां से वो आगे बढ़ना आरम्भ करें. मुझे इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वे एक या उससे अधिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के सम्बन्ध में विचार करेंगे.’
 

Comments