धान खरीद सेंटरों पर बिचौलियों से खरीदा जा रहा धान - कौशल मिश्रा

धान खरीद सेंटरों पर बिचौलियों से खरीदा जा रहा धान - कौशल मिश्रा

किसानों का पिछले वर्ष की गन्ना खरीद का 137 करोड़ रुपये का भुगतान अभी तक नही हुआ - मुन्ना

शाहजहाँपुर -

कांग्रेस पार्टी के एक शिष्टमंडल ने डीएम से भेंट कर तीन सूत्रीय मांग पत्र सौंपते हुए मांगो के निस्तारण की अपील की।

बुधवार को कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष कौशल मिश्रा के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने तीन सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह को सौंपते हुए कौशल मिश्रा ने कहा कि इस समय मंडी में धान की आवक शुरू हो चुकी है।

मंडी समिति रौजा व अन्य स्थानों पर लगे सरकारी खरीद सेंटरों पर किसानों का धान खरीदा नही जा रहा है। सेंटर प्रभारी किसानों को गीला धान कहकर लौटा देते है और मजबूरन किसान अपने खून पसीने की कमाई को औने पौने दामों पर बेंचने को मजबूर है।

साथ ही उन्होंने कहा कि गन्ना मिल चलने को कुछ समय ही शेष रह गया है लेकिन किसानों के गन्ने का लगभग 137 करोड़ रुपये का भुगतान अभी तक नही किया गया है। रजनीश गुप्ता मुन्ना ने डीएम से मांग करते हुए कहा कि किसानों को एक तो उसकी फसल का बाजिब मूल्य नही मिल रहा है और ऊपर से खेतों में घूम रहे गौवंशीय पशुओं की बजह से किसानों की फसल बर्बाद हो रही है।

शिष्टमंडल ने तत्काल ही किसानों का धान सरकारी सेंटरों पर खरीदा जाए व पिछले बर्ष का गन्ना खरीद का बकाया भुगतान किया जाए एवं छुट्टा घूम रहे गौवंशीय पशुओं को गौशालाओं में तत्काल बन्द किये जाने की मांग की।

इस पर डीएम ने सभी मांगों पर तत्काल कार्रवाई करने की बात कही। इस मौके पर अमित वाजपेयी, जगदीश कुशवाह, फुरकान अहमद खान, अदीव अहमद खान, मनिल वाजपेयी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Comments