चिकित्सक ने मनाई अनोखी दीपावली, हर जगह हो रही चर्चा।

चिकित्सक ने मनाई अनोखी दीपावली, हर जगह हो रही चर्चा।

चिकित्सक ने मनाई अनोखी दीपावली, हर जगह हो रही चर्चा।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

गोपीगंज भदोही।

आज जनपद भदोही मे गोपीगंज क्षेत्र के बेरासपुर गांव में एक युवक ने दीपावली के मौके पर अनोखी दीपावली मनाई जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है।
जानकारी के मुताबिक बेरासपुर निवासी विनय शर्मा जो पेशे से चिकित्सक है। उसने दीपावली के दिन अपने दादा-दादी का विधि विधान से पूजन किया तत्पश्चात दीपावली मनाई। विनय शर्मा ने बताया कि किसी भी पर्व या त्यौहार पर केवल देवी-देवता का पूजा कर लेना ही पर्याप्त नही है, क्योकि घर में जो साक्षात् देवी देवता बडे बुजुर्ग या माता पिता है। उनकी सेवा व पूजन जरूरी है। विनय ने बताया कि बिना बडे बुजुर्गो की सेवा किये बिना देवी देवता को खुश नही किया जा सकता है। देवी देवता का पूजन करे या न करे लेकिन घर के बडे बुजुर्गों का सम्मान व सेवा बेहद जरूरी है। 


मालूम हो कि विनय शर्मा हर पर्वों पर अपने दादा रामयश शर्मा और दादी का विधि विधान से पूजन करते है। और समाज में एक मिशाल पेश करते है। विनय शर्मा जैसी ही यदि मानसिकता समाज में आ जाए तो देश के सभी वृद्धाश्रम स्वतः बंद हो जाए। और भारत का हर घर फिर पुरानी संस्कार व सभ्यता से ओतप्रोत हो। विनय शर्मा के इस पुनीत व अनोखे कार्य की लोग खुब चर्चा कर रहे है।

Comments