साइबर अपराधी ने युवक के खाते से निकाले 76 हजार रुपए

साइबर अपराधी ने युवक के खाते से निकाले 76 हजार रुपए
  • बैंक का शाखा प्रबंधक बताकर युवक से पूछा था एटीएम नंबर

बिंदकी फतेहपुर

साइबर अपराधी ने खुद को  बैंक का प्रबंधक बता कर युवक से उसके एटीएम के दोनों ओर के नंबर तथा अन्य जानकारी प्राप्त कर उसके खाते से 3 दिन के अंदर अलग-अलग समय में कुल 76 हजार रुपया निकाल लिए। पीड़ित युवक ने जब अपने मोबाइल में मैसेज देखा तब खाते से पूरा पैसा निकल जाने की जानकारी हो पाई। पीड़ित ने बैंक के शाखा प्रबंधक तथा पुलिस को मामले की सूचना दे दी है।

           जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के नाथू खेड़ा गांव निवासी ओम प्रकाश सोनकर का नगर के ललौली रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में खाता है जिसमें करीब 76 हजार जमा थे। खातेदार ओमप्रकाश के अनुसार 3 दिन पहले उसके मोबाइल में एक कॉल आई जिसने कॉल किया उसने स्वयं को बैंक का शाखा प्रबंधक बताते हुए कहा कि उसका एटीएम बंद होने वाला है यदि चालू रखना है तो एटीएम के दोनों ओर के नंबर जल्द बतावे जिस पर उसने मोबाइल पर कॉल करने वाले को एटीएम के दोनों ओर के नंबर सहित कुछ अन्य जानकारी दे दी।

साइबर अपराधी ने 3 दिन के अंदर अलग-अलग समय में पूरे 76 हजार रुपए निकाल लिए। जिसके मैसेज लगातार मोबाइल में आते रहे पीड़ित का ध्यान मैसेज पढ़ने में नहीं गया। सोमवार को उसने मोबाइल के मैसेज पढ़ा तो पैरों तले जमीन खिसक गई उसके खाते के सभी रुपए निकाले जा चुके थे पीड़ित ने इस मामले की एक तहरीर पुलिस में दी वहीं इसकी शिकायत बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा प्रबंधक को भी लिखित तौर पर दी। साइबर अपराध का शिकार युवक ने बताया कि शाखा प्रबंधक के अनुसार जिस नंबर से कॉल किया गया था वह बिहार प्रांत का नंबर शो कर रहा है इस समय वह नंबर स्विच ऑफ है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments