गांव बसफरा की सड़क बदहाल कीचड़ से ग्रामीण परेशान

गांव बसफरा की सड़क बदहाल कीचड़ से ग्रामीण परेशान

स्वतंत्र प्रभात 

जहानाबाद/ फतेहपुर

  • स्कूल जाने वाले बच्चों को होती परेशानी

गांव बसफरा में सड़क मार्ग बदहाल है। नालियां खराब होने से घरों का गंदा पानी वह बारिश का पानी सड़क पर ही फैल रहा है। इससे कीचड़ व फिसलन हो रही है।बिकाश खंड अमौली गांव बसफरा से स्कूल जाने का मुख्य मार्ग बहुत ही खराब हो चुका है। स्कूली बच्चे व किशोर स्कूल जाने में कीचड़ में कई बार फिसल कर गिर जाते हैं।

जिससे उनकी यूनिफार्म खराब हो जाती है।ग्रामीणों का कहना है। कि कई बार इसकी शिकायत ग्राम प्रधान व ऑनलाइन पोर्टल में की गई। इसके बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है। प्रधानमंत्री का स्वच्छता अभियान यहां दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है। गांव के खड़ंजा व सड़क में आधी दूर तक कूड़ा व गोबर इकट्ठा कर दिया गया है। इससे जब बारिश होती है तो बदबू होने से राह चलना दूभर हो जाता है।ग्रामीणों का कहना है कि बड़ी ग्राम पंचायत होने के बाद भी केवल एक ही सफाई कर्मी की तैनाती की गई है। वह भी कभी-कभार ही गांव में आता है।

दूसरी ओर प्रधान रमाकांत पाल का कहना है कि बारिश के चलते लोगों को दिक्कत है। उन्होंने उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है। गांव के रामगोपाल शुक्ला राकेश यादव अखिलेश यादव रमेश कुमार आदि ग्रामीणों का कहना है की बारिश के चलते उक्त मार्ग से निकलने में परेशानी होती है।

यह गांव का मुख्य मार्ग है इस स्कूल कॉलेज इसी रास्ते पर हैं। कीचड़ होने की वजह से स्कूली बच्चों व गांव के लोगों को परेशानी होती है। कई बार लोग गिरकर चुटहिल हो जाते हैं।जलभराव व कीचड़ से दिक्कत है कई बार ग्राम प्रधान को अवगत कराया लेकिन कोई सुनने वाला नहीं ग्रामीणों ने उक्त मार्ग को शासन प्रशासन से बनवाए जाने की मांग की है।

Comments