गौ आश्रय स्थल की जिलाधिकारी ने रखी आधार शिला

गौ आश्रय स्थल की जिलाधिकारी ने रखी आधार शिला

रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी

रामसनेहीघाट-बाराबंकी।
निराश्रित पशुओं के लिए बनपुरवा मजरे कंधईपुर गांव में 1 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से बृहद गौआश्रय स्थल की आधारशिला मंगलवार को जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह व क्षेत्रीय विधायक सतीश शर्मा ने रखी।


इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी आदर्श सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा संचालित इस योजना के तहत पूरे अयोध्या मंडल में विभिन्न गौ आश्रय स्थलों पर 10000 गोवंश हैं।

जिनमें से अकेले बाराबंकी जनपद में 32 गौ आश्रय स्थलों में 6500 गोवंश मौजूद है। प्रदेश सरकार द्वारा जनपद में चार वृहद गौ आश्रय स्थल बनाए जाने हैं जिनमें से बनीकोडर के कंधई पुर गांव में छ हेक्टेयर भूमि पर शासन द्वारा एक करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से निर्माण कराया जा रहा है।

इस निर्माण कार्य में चहारदीवारी ना होने के कारण क्षेत्रीय विधायक सतीश शर्मा ने अपनी विधायक निधि से 10 लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की।


इस मौके पर श्री शर्मा ने कहा कि दरियाबाद विधानसभा सभा क्षेत्र में 10 गौ आश्रय स्थल पहले ही बनाए जा चुके हैं इस वृहद गौ आश्रय स्थल में 1000 पशुओं को रखने की व्यवस्था है इसके बन जाने के बाद क्षेत्र के किसानों की आवारा पशुओं से होने वाली समस्या पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी।

जिला पशुपालन अधिकारी ने लोगों से अपील की कि वह लोग पशुओं को स्वयं पाले जिसके लिए सरकार द्वारा प्रति पशु ₹30 प्रतिदिन के हिसाब से चारे के लिए दिया जा रहा है। उन्होंने लोगों से पशु आश्रय स्थल में भी श्रम और चारे का सहयोग करने की अपील की।

इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप मिश्र, जवाहर वर्मा, प्रधान प्रतिनिधि आशीष मिश्र, बनीकोडर मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश तिवारी,

बाबा परमेंद्र विक्रम सिंह, पवन कुमार सिंह उर्फ रिंकू भैया, लकी सिंह, राकेश लोधी सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता गण मौजूद रहे

Comments