घर में लगी आग ने ले ली चार साल के मासूम की जान

घर में लगी आग ने ले ली चार साल के मासूम की जान

सिद्धार्थनगर -

जनपद सिद्धार्थ नगर सोमवार देर शाम एक दलित परिवार के घर में अज्ञात कारणों से लगी आग में एक 4 वर्षीय बच्ची अंशिका की जिंदा जलकर मौत हो गई । जबकि उसका सात वर्षीय भाई साजन जलने से बुरी तरह घायल हो गया। घायल का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है । आग लगने की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है। मौके पर पुलिस और एसडीएम पहुंच गए थे। घटना उस्का थाने के ग्राम नगवा की है।

बताते हैं कि सोमवार  देर शाम उसका थाना क्षेत्र के नगवा गांव में उस वक्त कोहराम मच गया जब गांव के लोगों ने राम कपूर के घर को आग में धू-धू कर जलते हुए देखा । कपूर और उसकी बहू घर पर नहीं थे। आग की चीख पुकार के दौरान पता ला कि घर के दोनों बच्चे आग में फंसे हुए हैं।  बहत प्रयास के बाद जब गांव के लोगों ने सात साल के साजन को घर से बाहर निकालने में सफलता प्राप्त की। मगर उसकी छोटो बहन अंशिका को निकाला नही जा सका और उसकी पूरी तरह जल चुकी लाश ही मिल सकी।

अंशिका  की उमर चार साल थी और उसका भाई सात साल का था।घटना के वक्त सिर्फ यही दोनों बच्चे घर में थे इसलिए आग लगने के कारणों का ठीक-ठीक पता नहीं चल पाया है। इस घटना में राज कपूर की झोपड़ी और उसमें रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया । मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और एसडीएम ने परिवार को हर तरह की आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया है। बच्चों का पिता रामराज मुमबई में रह कर मजदूरी करता है।

Comments