महिला जनसुनवाई व समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन

महिला जनसुनवाई व समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन

ज्ञानपुर।

गेस्ट हाउस ज्ञानपुर में उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती अनीता सिंह ने महिला जनसुनवाई व समीक्षा बैठक की। उन्होंने महिला उत्पीडन की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाएं जाने एवं पीडित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाये जाने के लिए अधिकारियों से बातचीत किया।

जनसुनवाई के दौरान अनीता सिंह ने क्षेत्राधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, महिला थाना प्रभारी, महिला हेल्पलाइन आदि को निर्देशित किया कि महिलाओं के प्रकरण में किसी की कोताही बर्दास्त नहीं की जायेगी। पींडित महिलाओं की शिकायतों की सुनवाई कर एक सप्ताह के भीतर करके प्रकरण निस्तारित करें। गेस्ट हाउस में महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह ने जन सुनवाई के दौरान एक महिला ने शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। जिसे गंभीरता से सुनते हुए प्रकरण को मौके पर ही सुलह समझौता हेतु समझाया तथा महिला हेल्पलाइन के थाना की मदद से मौके पर निस्तारण करा दिया गया।

जिस पर महिला आयोग की सदस्य ने थाना प्रभारी से फोन पर बात कर उस दंबग व्यक्ति को सझमाने व दिव्यांग महिला को न्याय दिलाने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर ज्यादातर मामला पुलिस विभाग से तथा राजस्व विभाग के मामले सामने आये। मा0 सदस्य द्वारा कुल 11 मामलों में से 02 मामलों का समझौता कराया गया तथा 9 मामलो पर अग्रित कार्यवाही हेतु सम्बन्धित पुलिस/राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

जिस पर उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती अनीता सिंह ने पुलिस क्षेत्राधिकारी/तहसीलदार को निर्देश दिया कि महिलाओं की समस्याओं पर विशेष ध्यान देकर निस्तारण कराये।इस मौके पर सदर तहसीलदार ज्ञानपुर, जिला प्रोबेशन अधिकारी, महिला थानाध्यक्ष सोभा पाण्डेय, जिला समाज कल्याण विभाग, रेनू पाण्डेय, आदि अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित रहे। 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments