गुमशुदा बालक को सौंपा गया परिजनों को

गुमशुदा बालक को सौंपा गया परिजनों को

गुमशुदा बालक को सौंपा गया परिजनों को

ज्ञानपुर।

एक गुमशुदा बालक रेलवे स्टेशन भदोही से जी0आर0पी0 चौकी भदोही द्वारा लावारिश हालत में घुमते हुए पाया गया, जिसे थाना कोतवाली भदोही को सुपुर्द कर दिया गया।

पुलिस द्वारा गुमशुदा बाल का काफी खोजबीन करने पर भी उसके अभिभावक एवं निवास स्थान का पता नही चले पर स्वयंसेवी एसी एईडीकेयर के मैनेजर मो0आदिल पुत्र मकबूल अहमद एवं निवास स्थान का पता नही चले पर स्वयंसेवी जनपद भदोही को देखरेख में सुपुर्द किया गया था।

बालक अपना नाम जासिन पुत्र मुन्न उम्र लगभग-10 वर्ष निवासी इलाहाबाद बताया रहा था, किन्तु पुरा पता नही बता सका, बालक जासिन को उपरोक्त संचालक/मैनेजर को साथ दिनांक 01 मार्च 2019 को न्यायालय बाल कल्याण समिति भदोही द्वारा फिट पर्सन घोषित करते हुए बालक जासिन को 15 दिन के लिए उनके देखरेख में संरक्षित कर दिया गया। आज बालक जासिन को मा0आदिल पुत्र मकबूल अहमद एवं उसके पिता मुन्ना के साथ न्यायालय बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

बालक के पिता द्वारा स्वयं का आधार कार्ड एवं थाना सरायममेरज में गुमशुदगी के सम्बन्ध में दर्ज मु0अ0सं0 97/19 की धारा-363 भा0दं0सं0 के रजिस्टर की छायाप्रति प्रस्तुत किया गया। बालक के पिता द्वारा दिये गये सभी प्रपत्र के अवलोकन के उपरान्त इस न्यायपीठ का मत है कि बालक को उचित शर्तो के साथ उसके पिता के संरक्षण में सुपुर्द करना न्यायोचित होगा।

न्यायालय बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डा0 अनिल कुमार श्रीवास्तव का आदेश बालक जासिन को उसके पिता मुन्ना के पक्ष में उसके सर्वोत्तम हित को देखते हुए सुपुर्द किया जाय। साथ ही जासिन के पिता को यह भी हिदायद दिया जाता है कि वह अपने पुत्र की परवरिश एवं देखभाल उचित तरह से करेगा और अगामी 06 माह तक प्रत्येक माह के 02 तारिख को उसके सम्बन्ध में इस न्यायपीठ को अवगत कराता रहेगा। 

Comments