खेत की रखवाली कर रहे किसान की आकाशीय बिजली से मौत

खेत की रखवाली कर रहे किसान की आकाशीय बिजली से मौत

सुबह पत्नी के साथ खेत की रखवाली करने अपनी भैंस लेकर गया था खेत

किसान की हुई मौके पर ही मौत ,पत्नी भी झुलसी

हमीरपुर–

जनपद के बिवाँर थाना क्षेत्र के उमरी गाँव में खेत की रखवाली कर रहे किसान की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई।

शुक्रवार सुबह उमरी निवासी अमर सिंह यादव (37वर्ष)पुत्र रामआसरे अपनी पत्नी सविता के साथ अपने खेत में बोई तिल की फसल की रखवाली करने अपनी भैंस भी साथ लेकर गया था।

दोपहर लगभग डेढ़ बजे बरसात के साथ-साथ जोर से बिजली भी कड़की और किसान पर गिर गई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई ,वहीं पास में ही जानवरों के लिए घास काट रही उसकी पत्नी भी झुलस गई।

 मृतक के चार संतानें दो पुत्रियाँ ऋचा 15 वर्ष,अंजू 12 वर्ष व दो पुत्र गौरव 10 वर्ष ,सौरभ 8वर्ष हैं।मृतक खुद तीन भाई थे जिनमें से सिर्फ मृतक की ही शादी हुई थी।

बताया गया कि पिता अत्यंत ही वृद्ध है और छोटा भाई विकलाँग है।जीविका का सहारा पिता के नाम मात्र 8 बीघे कृषि भूमि व मजदूरी है ,जिससे पूरे परिवार का भरण पोषण होता है।ग्रामीणों ने बताया कि परिवार की माली हालत काफी कमजोर है ,वहीं दोनों पुत्रियाँ भी कुछ सालों में शादी के लायक हो रहीं हैं।

   घटना की जानकारी पास के खेतों में रखवाली कर रहे किसानों ने परिजनों को दी व ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।मौके पर पहुँचे बिवाँर थाना प्रभारी राजेश कुमार वर्मा ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।वहीं मौदहा तहसीलदार  रामानुज शुक्ल ने पीड़ित परिजनों को ढाढस बँधाया और आश्वासन दिया कि ऐसी आपदाओं में सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता धनराशि शीघ्र ही दिलवाएंगे।

Comments